योग को सियासी चश्मे से न देखें विपक्ष- सीएम रघुवर

सीएम ने कहा कि सियासी दलों को हर चीज को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. योग जीवन जीने की कला है. इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 3:30 PM IST
योग को सियासी चश्मे से न देखें विपक्ष- सीएम रघुवर
तैयारियों का जायजा लेते सीएम रघुवर दास
News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 3:30 PM IST
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेगा शो के लिए रांची तैयार है. सीएम रघुवर दास ने खुद इस कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियों की मॉनिटरिंग की. कार्यक्रम को लेकर न्यूज-18 से खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को योग्य बनने के लिए योग करना चाहिए.

योग को सियासी चश्मे से न देखें



सीएम ने कहा कि सियासी दलों को हर चीज को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. योग जीवन जीने की कला है. इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. सीएम की माने तो विदेश में योगा शिक्षकों की काफी डिमांड है. और योग ऐसा साधन, जो लोगों को तनाव रहित जीवन देता है.

स्कूलों तक पहुंचेगा योग

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि योग स्कूलों तक पहुंचे. बच्चों को स्कूल में योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा. कस्तूरबा विद्यालयों में यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है. योग्य बनने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को भी योग करना चाहिए, क्योंकि लोकतंत्र में मजबूत विपक्ष की जरूरत है.

बीजेपी योग पर कर रही राजनीति 

उधर, जमशेदपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने पीएम के कार्यक्रम पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी योग पर भी राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव जेएमएम के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा. कांग्रेस सिर्फ अपना फायदा नदीं देखती. प्राण जाए पर वचन न जाए, इस सिद्धांत को मानती है.
Loading...

रिपोर्ट- दिवाकर तिवारी

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: पीएम मोदी के मेगा शो के लिए प्रभात तारा मैदान तैयार

योग दिवस को लेकर पीएम मोदी के कार्यक्रम का जानें ब्योरा

 

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...