CM सोरेन बोले- झारखंड सरकार लॉकडाउन पर पूरी तरह से केन्द्र के साथ
Ranchi News in Hindi

CM सोरेन बोले- झारखंड सरकार लॉकडाउन पर पूरी तरह से केन्द्र के साथ
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि फिलहाल लॉकडाउन में कोई छूट नहीं मिलेगी. (फाइल फोटो)

उन्होंने राज्य के संसाधनों की बात करते हुए कहा कि राज्य नब्बे प्रतिशत अपने संसाधनों के लिए केन्द्र पर निर्भर करता है लिहाजा कोरोना वायरस (Corona virus) के इस संकट में उसे केन्द्र सरकार के मदद की हर कदम पर आवश्यकता होगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शनिवार को स्पष्ट किया कि लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि के बारे में उनकी सरकार पूरी तरह केन्द्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कर रही है. सोरेन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लॉकडाउन की अवधि के मामले में उनकी सरकार पूरी तरह केन्द्र सरकार (Central Government) के साथ रही है और आगे भी उसके दिशा निर्देशों का पालन किया जायेगा.

उन्होंने राज्य के संसाधनों की बात करते हुए कहा कि राज्य नब्बे प्रतिशत अपने संसाधनों के लिए केन्द्र (Central Government) पर निर्भर करता है लिहाजा कोरोना वायरस के इस संकट में उसे केन्द्र सरकार के मदद की हर कदम पर आवश्यकता होगी. केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दुकानों के खोले जाने संबंधी छूट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में सभी 24 जिलों के उपायुक्तों को लॉकडाउन के दौरान उनके यहां की स्थितियों का आकलन करके ही दुकानों को खोलने की अनुमति देने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दूकानें खुल रही हैं.

कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने में भारी मदद मिली है
इस बीच राज्य के वित्त मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने स्वीकार किया है कि देश में लागू किये गये लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने में भारी मदद मिली है. उन्होंने एक बयान में कहा कि आगे इस लॉकडाउन में कोई छूट देने से पूर्व स्थितियों का पूरी तरह आकलन किया जायेगा और दुकानें खोलने की अनुमति वहीं दी जायेगी जहां सामाजिक दूरी बरतने का अनुपालन उचित ढंग से किया जायेगा.



प्रबंधन को सूचना देते हुए खुद क्वारेंटाइन में चले गए हैं


बता दें कि रिम्स के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में हिंदपीढ़ी की एक महिला की डिलीवरी कराई गई. उस महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के दो दिन बाद रिम्स स्त्री एवं प्रसूति रोग पूरी तरह बंद कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार विभाग के 100 से ज्यादा डॉक्टर और कर्मचारी प्रबंधन को सूचना देते हुए खुद क्वारेंटाइन में चले गए हैं. अब रिम्स में डॉक्टर और प्रबंधन में टकराव की स्थिति पैदा हो गई है.

ये भी पढ़ें- 

ऐसे में झारखंड कैसे जीतेगा कोरोना से जंग? सैंपल जांच की रफ्तार है बेहद धीमी

रांची में पहले की तरह दुकानें बंद, नई गाइडलाइन पर राज्य सरकार लेगी फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading