कोयला मंत्री ने बाल खिलाड़ियों से 2024 में ओलंपिक मेडल की उम्मीद

झारखंड के बच्चों से 2014 के ओलंपिक में मेडल ही मेडल की अपेक्षा है. खासकर आदिवासी बच्चों से जो स्पोर्ट्स के क्षेत्र में अध्ययन के साथ खेल के गुर भी सीख रहे हैं. कोयला मंत्री पीयूष गोयल रांची स्थित स्पोर्टस एकेडमी के कार्यक्रम में शिरकत करने आए.

rajesh | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 11:53 PM IST
कोयला मंत्री ने बाल खिलाड़ियों से 2024 में ओलंपिक मेडल की उम्मीद
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल
rajesh | News18 Jharkhand
Updated: October 13, 2018, 11:53 PM IST
झारखंड के बच्चों से 2014 के ओलंपिक में मेडल ही मेडल की अपेक्षा है. खासकर आदिवासी बच्चों से जो स्पोर्ट्स के क्षेत्र में अध्ययन के साथ खेल के गुर भी सीख रहे हैं. कोयला मंत्री पीयूष गोयल रांची स्थित स्पोर्टस एकेडमी के कार्यक्रम में शिरकत करने आए. रांची में राज्य सरकार ने सीसीएल के सहयोग से स्पोर्टस एकेडमी खोला है. इसमें बच्चों को खेल के विभिन्न क्षेत्र में ट्रेनिंग जी जाती है. इस एकेडमी में बच्चे रहते भी हैं और रेगुलर कोर्स भी पूरा करते हैं.

इसमें कोयला कंपनी सेंट्रल कोलफिल्ड लिमिटेड यानी सीसीएल मुख्य भूमिका निभा रहा है. सीसीएल ही इस एकेडमी की देखरेख कर रहा है. राज्य सरकार आधारभूत संरचना उपलब्ध कराई है.कोयला मंत्री खेलगांव पहुंचे तो यहां के बच्चों ने उनका स्वागत किया. पीयूष गोयल ने बच्चों से एकेडमी के बारे में जानकारी ली.इस एकेडमी में 370 बच्चे रहते हैं.उन्होंने कहा कि देश में पीएम मोदी ने खेल के लिए एक माहौल दिया है.

कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने हॉस्टल की व्यवस्था भी देखी. इसके अलावा खानपान के स्टैंडर्ड को जाना. सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह ने एकेडमी का श्रेय कोयला मंत्री पीयूष गोयल को दिया . उन्होंने बच्चों के सवालों का जवाब भी दिया, साथ ही ब्लेजर भी भेंट किया. पीयष गोयल ने कहा कि झारखंड के कई खिलाड़ी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं.

मंत्री ने कहा कि उन्हें यहां के बच्चों से 2024 के ओलंपिक में मेडल ही मेडल की अपेक्षा है. उन्होंने सीसीएल के अधिकारी और स्पोर्टस एकेडमी के संचालकों को कहा कि आदिवासी बच्चों में काफी प्रतिभा है. इनकी प्रतिभा को निखारने की जरूरत है.कोयला मंत्री ने कहा कि बच्चों को उनकी इच्छा के अनुसार खेल की विधा से जोड़ना चाहिए. साथ ही किसी सिफारिश को जरा भी नहीं मानना है.

यह भी देखें - VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी पहुंचे दिवड़ी माता मंदिर, लिया आशीर्वाद

यह भी पढ़ें - चावल कारोबारी नरेंद्र सिंह होरा की हत्या कर लूट करने वाले नौ आरोपी गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर