Home /News /jharkhand /

Weather Alert: कई जिलों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि, सर्दी फिर ढाएगी सितम, शीत लहर से गिरेगा पारा

Weather Alert: कई जिलों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि, सर्दी फिर ढाएगी सितम, शीत लहर से गिरेगा पारा

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी  कर आज बारिश और ओले पड़ने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर आज बारिश और ओले पड़ने की संभावना जताई है.

Weather Alert News: पिछले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश, वज्रपात और कुछ जगह ओलावृष्टि के बाद शीत लहर का अलर्ट दिया गया है. मौसम केंद्र रांची ने जो अगले पांच दिनों का मौसम पुर्वानुमान जारी किया उसमें 8 फरवरी को राज्य के उत्तरी और मध्य भाग में शीत लहर चलने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. सर्दी एक बार फिर सितम ढाएगी. पिछले 24 घंटों में झारखंड (Jharkhand) के कई जिलों में हल्की बारिश, वज्रपात और कुछ जगह ओलावृष्टि के बाद शीत लहर (Cold Wave) का अलर्ट दिया गया है. मौसम केंद्र रांची ने जो अगले पांच दिनों का मौसम पुर्वानुमान जारी किया उसमें 8 फरवरी को राज्य के उत्तरी और मध्य भाग में शीत लहर चलने की संभावना है. वहीं, 9 फरवरी को दक्षिणी झारखंड के कई जिलों में शीत लहर चलने की संभावना बताई है. शीत लहर के चलते राज्य में न्यूनतम तापमान औसत से कम रहेगा जो लोगों को ठंड का अहसास कराएगा. वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार, 10 फरवरी के बाद तापमान बढ़ने के साथ मौसम सामान्य होने के संकेत हैं.

राजधानी रांची में बीती रात हुई बारिश और ओलावृष्टि की वजह से अचानक पारा गिरने का असर मोरहाबादी मैदान में भी देखने को मिला. यहां हर सुबह मॉर्निंग वॉक पर नजर आने वाली भीड़ रविवार को नदारद दिखी. बुजुर्गों की संख्या में जहां साफ कमी नजर आई. वहीं युवा भी गर्म कपड़ों के साथ नजर आए.

ओलावृष्टि से खराब हुई सब्जियां, बढ़ सकती हैं कीमत
राजधानी रांची में बीती हुई बारिश और ओलावृष्टि से सब्जी की खेती को खासा नुकसान पहुंचा है. कांके प्रखंड के आदिवासी बहुल नावा टोली में टमाटर, बैंगन, मटर, प्याज और लहसुन की खेती काफी हद तक बर्बाद हो हुई है. सरसों में जहां फूल आ गए हैं वहां भी खासा नुकसान हुआ है. किसानों ने सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है.

Tags: Jharkhand Government, Jharkhand news, Weather Alert, Weather updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर