Home /News /jharkhand /

Jharkhand Cold Weather: हाड़ कंपाने वाली ठंड के लिए रहें तैयार, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है तापमान

Jharkhand Cold Weather: हाड़ कंपाने वाली ठंड के लिए रहें तैयार, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है तापमान

Weather News: रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने न्‍यूनतम तापमान में कमी आने का पूर्वानुमान जताया है. (फाइल फोटो)

Weather News: रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने न्‍यूनतम तापमान में कमी आने का पूर्वानुमान जताया है. (फाइल फोटो)

Jharkhand Cold Weather Latest Forecast: झारखंड में चक्रवाती तूफान जवाद के कारण बेमौसम बारिश हुई. अब तूफान का असर कमजोर पड़ने लगा है और आसमान में छाए बादल भी छंटने लगे हैं. ऐसे में रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने रात के तापमान में बड़ी गिरावट आने की संभावना जताई है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड में चक्रवाती तूफान जवाद का जोर थमने के बाद अब कड़ाके की ठंड पड़ने का पूर्वानुमान जताया गया है. रांची स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 48 घंटों में न्‍यूनतम तापमान में कम से कम 4 डिग्री सेल्सियस तक की बड़ी गिरावट आने की संभावना जताई है. ऐसे में झारखंड में आने वाले कुछ दिनों के बाद हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ सकती है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि जवाद चक्रवाती तूफान का असर कम होने के साथ ही बादल छंटने लगे हैं और मौसम साफ होने लगा है. ऐसे में न्‍यूनतम तापमान में गिरावट आने के आसार हैं.

    मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों ने बताया कि चक्रवाती तूफान जवाद का असर खत्‍म हो चुका है और प्रदेश भर में छाए बादल भी धीरे-धीरे हटने लगे हैं. इसके कारण रात के तापमान में भारी गिरावट आने की संभावना है. मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि बादल छंटने के साथ ही झारखंड में बुधवार से उत्‍तरी हवाएं जोर पकड़ने लगेंगी. इससे ठंड का असर और बढ़ेगा. बता दें कि जवाद चक्रवाती तूफान के कारण झारखंड के कई हिस्‍सों में बेमौसम की बरसात हुई और ओवरकास्‍ट कंडीशन बना रहा. इससे न्‍यूनतम तापमान में भी वृद्धि हुई, लेकिन अब तूफान का असर खत्‍म हो चुका है.

    Ranchi Weather Updates: आसमान में छाए रहेंगे बादल, अनहेल्‍दी कैटेगरी में AQI

     कोहरा छाने का पूर्वानुमान
    मौसम विभाग ने सुबह में कोहरा छाने और शीत गिरने का पूर्वानुमान भी जताया है. मौसम विभग ने इसको लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले 48 घंटों के दौरान कोहरे का असर देखा जा सकता है. इसके अलावा राजधानी रांची और आसपास के इलाकों में अगले 72 घंटों में न्‍यूनतम तापमान 12 डिग्री तक जा सकता है. ऐसे में ठंड का असर बढ़ेगा.

    बंगाल तट की ओर मुड़ा चक्रवाती तूफान
    बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान जवाद का असर झारखंड में खत्‍म हो चुका है. अब तूफान पश्चिम बंगाल की तट की ओर मुड़ गया है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ एक स्‍थानों पर हल्‍की बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान सबसे ज्‍यादा बारिश पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला में दर्ज की गई. यहां 15 एमएम तक बारिश हुई. वहीं, जमशेदपुर में 14 और रांची में 8 मिलीमीटर तक बारिश हुई.

    Tags: Cold wave, IMD forecast, Jharkhand weather News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर