होम /न्यूज /झारखंड /कांग्रेस ने झारखंड की 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, रांची से सुबोधकांत को टिकट

कांग्रेस ने झारखंड की 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, रांची से सुबोधकांत को टिकट

सुबोधकांत सहाय (फाइल फोटो)

सुबोधकांत सहाय (फाइल फोटो)

रांची से सुबोधकांत सहाय, लोहरदगा से सुखदेव भगत और सिंहभूम से गीता कोड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है.

    कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार देर रात झारखंड की तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया. रांची से सुबोधकांत सहाय, लोहरदगा से सुखदेव भगत और सिंहभूम से गीता कोड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं चार सीटों धनबाद, हजारीबाग, खूंटी और चतरा के लिए बाद में उम्मीदवारों की घोषणा होगी. समिति की बैठक में कांग्रेस के खाते में आई सात सीटों पर बारीकी से चर्चा हुई.

    जानकारी के मुताबिक धनबाद से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद को उतारा जा सकता है. खूंटी से प्रदीप बलमुचू का नाम आगे चल रहा है. चतरा में जातीय समीकरण के मद्देनजर मनोज यादव पर पार्टी दांव खेलने को तैयार है. हजारीबाग से गोपाल साहू या योगेन्द्र साव की बेटी अम्बा प्रसाद को टिकट दिया जा सकता है.

    पार्टी सूत्रों के मुताबिक एक-दो दिन के अंदर बाकी बची चार सीटों के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान हो जाएगा. चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह और सह प्रभारी उमंग सिंघार ने हिस्सा लिया.

    इनपुट- दिवाकर

    ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रवक्ता ने पूछा- हेमंत सोरेन बताएं, वे किस थानाक्षेत्र के निवासी हैं

    नीतीश कुमार का बयान सही, रिम्स से सियासत के साथ- साथ टिकट भी बांटते हैं लालू प्रसाद: मंत्री सीपी सिंह

     

    Tags: Chatra S27p04, Dhanbad S27p07, Hazaribagh S27p14, Jharkhand Lok Sabha Elections 2019, Khunti S27p11, Lohardaga S27p12, Lok Sabha Election 2019, Ranchi S27p08, Singhbhum S27p10

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें