कांग्रेस ने झारखंड की 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, रांची से सुबोधकांत को टिकट

रांची से सुबोधकांत सहाय, लोहरदगा से सुखदेव भगत और सिंहभूम से गीता कोड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है.

News18 Jharkhand
Updated: April 3, 2019, 9:28 AM IST
कांग्रेस ने झारखंड की 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, रांची से सुबोधकांत को टिकट
सुबोधकांत सहाय (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: April 3, 2019, 9:28 AM IST
कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार देर रात झारखंड की तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया. रांची से सुबोधकांत सहाय, लोहरदगा से सुखदेव भगत और सिंहभूम से गीता कोड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं चार सीटों धनबाद, हजारीबाग, खूंटी और चतरा के लिए बाद में उम्मीदवारों की घोषणा होगी. समिति की बैठक में कांग्रेस के खाते में आई सात सीटों पर बारीकी से चर्चा हुई.

जानकारी के मुताबिक धनबाद से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद को उतारा जा सकता है. खूंटी से प्रदीप बलमुचू का नाम आगे चल रहा है. चतरा में जातीय समीकरण के मद्देनजर मनोज यादव पर पार्टी दांव खेलने को तैयार है. हजारीबाग से गोपाल साहू या योगेन्द्र साव की बेटी अम्बा प्रसाद को टिकट दिया जा सकता है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक एक-दो दिन के अंदर बाकी बची चार सीटों के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान हो जाएगा. चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह और सह प्रभारी उमंग सिंघार ने हिस्सा लिया.

इनपुट- दिवाकर

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रवक्ता ने पूछा- हेमंत सोरेन बताएं, वे किस थानाक्षेत्र के निवासी हैं

नीतीश कुमार का बयान सही, रिम्स से सियासत के साथ- साथ टिकट भी बांटते हैं लालू प्रसाद: मंत्री सीपी सिंह

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2019, 9:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...