अपना शहर चुनें

States

झारखंड: 20 सूत्री व निगरानी समितियों के गठन के लिए कांग्रेस ने बनाई 4 सदस्यीय कमेटी

झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (फाइल फोटो)
झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (फाइल फोटो)

झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने कहा कि सहयोगी दलों के बीच 20 सूत्री और निगरानी समितियों का बंटवारा होना है. सरकार के कामकाज पर नजर रखने के लिये इन समितियों का गठन किया जाएगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने पार्टी के लोगों को नया टास्क दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार के कामकाज पर नजर रखने के लिए जनवरी के अंत तक 20 सूत्री और निगरानी समितियों का गठन कर लिया जाएगा. इसके लिए पार्टी ने चार सदस्यों की कमिटी बनाई है. इस कमिटी में हेमंत सरकार (Hemant Government) में मंत्री व कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर को शामिल किया गया है. यह कमिटी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इन मुद्दों पर बात करेगी.

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि सहयोगी दलों के बीच 20 सूत्री और निगरानी समितियों का बंटवारा होना है. सरकार की विकास योजनाओं पर नजर रखने के लिये इन समितियों का गठन किया जाएगा. कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद फुरकान अंसारी के आरोप पर प्रदेश प्रभारी में गोल-मोल जवाब दिया.

आरपीएन सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि पार्टी इसको लेकर सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी. मोदी सरकार किसानों के साथ तानाशाह रवैया अपना रही है.



कांग्रेस नेता ने कहा कि झारखंड की हेमंत सरकार 5 साल के लिए है और इन 5 सालों में जनता से किये गये सारे वादों को पूरा करने का प्रयास होगा.


खाली पड़े बोर्ड, निगमों को भरने की कवायद तेज

बता दें कि झारखंड में खाली पड़े बोर्ड, निगमों को भरने की अंदरूनी कवायद राज्य सरकार के स्तर पर तेज कर दी गई है. खरमास के कारण इसे टाल दिया गया था. अब खरमास बीत चुका है. इसलिए सत्ताधारी दलों में इसको लेकर हलचल तेज हो गई है. इसके अलावा 20 सूत्री समितियों के गठन की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने इस सिलसिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर चर्चा की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज