Home /News /jharkhand /

Jharkhand: हेमंत सोरेन कैबिनेट में बदलाव के सवाल को टाल नहीं पाई कांग्रेस, जानें क्या मिला जवाब

Jharkhand: हेमंत सोरेन कैबिनेट में बदलाव के सवाल को टाल नहीं पाई कांग्रेस, जानें क्या मिला जवाब

रांची में पत्रकारों से बात करते झारखंड कांग्रेस के नेता

रांची में पत्रकारों से बात करते झारखंड कांग्रेस के नेता

Jharkhand Cabinet Reshuffle Issue: झारखंड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ( PCC Chief) राजेश ठाकुर से जब मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के मंत्रियों के कामकाज को लेकर केंद्रीय नेताओं को सूबे से लगातार फीडबैक मिल रहा है, साथ ही चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार किस मंत्री ने क्या किया, इसकी भी समीक्षा की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल (Hemant Soren Cabinet) में बदलाव की संभावना से इंकार नहीं किया जा रहा है. इस मामले को लेकर जब सरकार की सहयोगी कांग्रेस से संबंधित सवाल पूछा गया तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Cognress Leader Rajesh Thakur) सीधे तौर पर इस बात से इंकार नहीं कर पाए. राजेश ठाकुर ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार किस मंत्री ने क्या किया, इसकी समीक्षा की जा रही है. मंत्रिमंडल में बदलाव करना है या नहीं, इसका फैसला दिल्ली आलाकमान (Party High Command) को करना है.

झारखंड कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के 137 वें स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कांग्रेस के इतिहास और वर्तमान राज्य सरकार के कामकाज का बखान किया. राजेश ठाकुर ने कहा कि आम लोगों के दिलों में कांग्रेस आज भी बसती है. हेमंत सोरेन सरकार का बखान कर रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि वैसे मंत्रियों के कामकाज को लेकर झारखंड से फीडबैक लगातार केंद्रीय नेताओं को मिल रहा है.

मैट्रिक, इंटर पास को नौकरी में प्राथमिकता सही कदम

झारखंड से मैट्रिक और इंटर पास को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दिए जाने को भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भी सही ठहराया. उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार के व्यापार के लिये किसी को कोई मनाही नहीं है, लेकिन जब सरकारी नौकरी की बात होगी तो प्राथमिकता जरूर तय होनी चाहिये. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष साल 2021 को नियुक्ति वर्ष के सवाल पर गोलमटोल जवाब देते नजर आए. उनका कहना था कि हर एक वर्ष नियुक्ति का वर्ष हो, उनकी ये कोशिश होगी. इस मौके पर कांग्रेस ने सरकार की योजनाओं की सफलता को रेखांकित किया.

झारखंड में अब तक सवा 3 लाख किसानों की कर्जमाफी

राजेश ठाकुर ने कहा कि संक्रमण काल में भी हेमंत सोरेन सरकार ने बेहतर काम किया. चाहे वो प्रवासी मजदूरों को मनरेगा (Manrega) के तहत रिकॉर्ड रोजगार (Employment) देने का मामला हो या फिर मनरेगा की मजदूरी 225 रुपये तक बढ़ाने की बात. अब तक 3 लाख 24 हजार किसानों का 50 हजार रुपये तक की कर्जमाफी हो चुकी है. राज्य सरकार ने 9 लाख किसानों को लाभ देने का लक्ष्य निर्धारित किया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने इस, मौके पर यूनिवर्सल पेंशन, सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना, जनजातीय विश्वविद्यालय, मॉब लिंचिंग पर कानून बनाने की बात कही. उन्होंने दावा किया कि अगले 3 साल में विकास की गति (Development Speed) बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ेगी.

Tags: Hemant soren government, Jharkhand news, Jharkhand Politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर