लाइव टीवी

हेमंत सोरेन से मिले आरपीएन सिंह, बोले- तैयार है विनिंग कॉम्बिनेशन

News18 Jharkhand
Updated: October 1, 2019, 4:17 PM IST
हेमंत सोरेन से मिले आरपीएन सिंह, बोले- तैयार है विनिंग कॉम्बिनेशन
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड में एक बार फिर विपक्षी महागठबंधन बनाने की कवायद शुरू हो गई है.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस-जेएमएम में ऑल इज वेल नहीं है. कई मुद्दों पर दोनों में पेंच फंसा हुआ है, जिसके चलते दोनों दलों के नेता खुलकर कुछ कहने से परहेज कर रहे हैं.

  • Share this:
रांची. लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर महागठबंधन (Mahagathbandhan) बनाने की कवायद शुरू हो गई है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (RPN Singh) ने आवास जाकर हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव भी मौजूद रहे. करीब दो घंटे चली बैठक के बाद कांग्रेस (Congress) और जेएमएम (JMM) के नेताओं ने मीडिया से दूरी बनाने की कोशिश की. सिर्फ इतना कहा कि विनिंग कॉम्बिनेशन तैयार है, पर रणनीति का खुलासा मीडिया के सामने नहीं करेंगे. इससे पहले 10 जुलाई को हेमंत सोरेन के आवास पर विपक्ष की बैठक हुई थी.

ऑल इज नॉट वेल!

कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि रणनीति का खुलासा मीडिया चैनल पर नहीं किया जाता है. जीत का स्वरुप तय है. वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने बस इतना कहा कि ऑल इज वेल.

लेकिन सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस-जेएमएम में ऑल इज वेल नहीं है. कई मुद्दों पर दोनों में पेंच फंसा हुआ है, जिसके चलते दोनों दलों के नेता खुलकर कुछ कहने से परहेज कर रहे हैं. जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बैठक को औपचारिक बताकर इस ओर इशारा कर दिया.

इन मुद्दों पर फंसा है पेंच

लोकसभा चुनाव के समय हुए लिखित समझौते के अनुरुप हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करना

सबसे बड़े दल के रुप में जेएमएम को अधिक सीटें देनाकद्दावर नेताओं की जगह सीट शेयरिंग का आधार जीत-हार हो.

वाम दलों को महागठबंधन में जगह मिले

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन बनाने की कवायद एक बार फिर शुरू हुई है. लेकिन आज की बैठक से आरजेडी और जेवीएम दूर रहे.

ये भी पढ़ें- झारखंड: चुनाव से पहले तबादलों का दौर, कल IAS आज दो IPS का ट्रांसफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 4:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर