कोडरमा ब्लास्ट: राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस नेताओं ने सरकार की बर्खास्तगी की मांग की

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार की बर्खास्तगी की मांग की

Manoj Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 7:39 PM IST
कोडरमा ब्लास्ट: राज्यपाल से मिलकर कांग्रेस नेताओं ने सरकार की बर्खास्तगी की मांग की
कांग्रेस का प्रदर्शन
Manoj Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 7:39 PM IST
कोडरमा में कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हत्या के विरोध में झारखंड कांग्रेस के नेताओं ने सूबे के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया. रांची में राजभवन के सामने महाधरना आयोजित कर कांग्रेस के नेताओं- कार्यकर्ताओं ने हत्या को लेकर विरोध जताया.

धरना के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार की बर्खास्तगी की मांग की.  कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि एक साजिश के तहत राजनीतिक हत्याएं करवाई जा रही हैं. वहीं आलमगीर आलम ने कहा कि इस तरह के सरकार को बने रहने का कोई हक नहीं है.

उधर इस हत्या के खिलाफ कोडरमा में कांग्रस के बंद का असर दिखा. झुमरीतिलैया सहित आसपास के इलाकों में बाजार बंद रहे. कांग्रेस के इस बंद को राजद सहित कई राजनीतिक दलों ने भी समर्थन दिया.  बंद के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे. पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी. बंद को सफल बनाने निकले कांग्रेस,आप और राजद समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

बीते मंगलवार शाम को बम विस्फोट कर कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हत्या कर दी गई. उनके साथ दो और लोग भी इस हमले में मारे गये. एसआईटी इस घटना की जांच कर रही है.

 
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर