लाइव टीवी

अमेरिका से रांची लौटने पर घर न जाकर रिम्स पहुंचीं कांग्रेस विधायक, कोरोना वार्ड में हुईं भर्ती
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 20, 2020, 5:17 PM IST
अमेरिका से रांची लौटने पर घर न जाकर रिम्स पहुंचीं कांग्रेस विधायक, कोरोना वार्ड में हुईं भर्ती
अमेरिका से रांची लौटने पर घर जाने के बदले कांग्रेस विधायक कोरोना जांच के लिए रिम्स में भर्ती हो गईं

महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह महिला मताधिकार के सौ वर्ष के मौके पर आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने अमेरिका गई थीं. और शुक्रवार को वहां से लौटकर रांची आईं.

  • Share this:
रांची. कांग्रेस विधायक (Congress MLA) दीपिका पांडेय सिंह ने अमेरिका (America) से लौटने के बाद अगले कुछ दिनों तक खुद को क्वारंटाइन में रखने का फैसला किया. रांची एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वह सीधे रिम्स (RIMS) गईं. रिम्स में उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. महगामा विधायक महिला मताधिकार के सौ वर्ष के मौके पर आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने अमेरिका गई थीं. और शुक्रवार को वहां से लौटकर रांची आईं.

रिम्स में भर्ती हैं कांग्रेस विधायक 

कांग्रेस विधायक को फिलहाल रिम्स के पेइंग वार्ड के तीसरे तल्ले पर बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी और लिखा कि दुनियाभर में एतिहात के तौर पर यह प्रोटोकॉल अपनाया जा रहा है. इसलिए किसी को घबराने की जरुरत नहीं है. आपकी सतर्कता सबको सुरक्षित रख सकता है.



दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि घातक वायरस कोविड-19 के चलते दुनियाभर में यही प्रोटोकॉल अपनाया जा रहा है. झारखंड सरकार ने भी इस विकट परिस्थिति से निपटने के लिए तैयारी की है. और रिम्स में इससे निपटने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है.



स्वास्थ्य मंत्री ने कदम को सराहा

इधर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कांग्रेस विधायक के इस कदम को सराहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि कांग्रेस विधायक का ये कदम वाकई सराहनीय है. ऐतिहात के तौर पर हम सबको स्वयं यह पहल करना होगा. एक विधायक के रूप में आपने मिशाल पेश की है.



झारखंड में अबतक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं

बता दें कि झारखंड में अबतक कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है. अबतक 40 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच हो चुकी है, लेकिन सारे निगेटिव पाये गये. कोरोना प्रभावित देशों और राज्यों से लौटे 195 लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रखा हुआ है. 300 में से 105 यात्रियों ने 28 दिनों का ऑब्जर्वेशन पीरियड पूरा कर लिया.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- रांची: सीएम आवास की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चटकाई लाठी

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 5:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर