लाइव टीवी

Covid-19: 'विधायक के साथ-साथ डॉक्टर भी हूं, अभी आगे नहीं आया तो...'
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 25, 2020, 12:27 PM IST
Covid-19: 'विधायक के साथ-साथ डॉक्टर भी हूं, अभी आगे नहीं आया तो...'
कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बतौर डॉक्टर अपनी सेवा देने की इच्छा जताई है.

Fight Against COVID 19: कांग्रेस के विधायक ने कहा कि इस बाबत वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से खुद मिलकर अपनी भावनाओं से उन्हें अवगत कराएंगे.

  • Share this:
रांची. जामताड़ा के कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी (Irfan Ansari) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को पत्र लिखकर बतौर डॉक्टर अपनी सेवा देने का आग्रह किया है. पत्र में उन्होंने लिखा कि वह एक जनप्रतिनिधि होने के साथ-साथ एमबीबीएस-एमडी डॉक्टर भी हैं. ऐसे समय में जब पूरा देश करोनावायरस की चपेट में है, तो उनका कर्तव्य बनता है कि वह आगे आएं और एक डॉक्टर होने का फर्ज निभाएं. उन्‍होंने आगे लिखा, 'लोगों को कोरोना से बचा सकूं और उनका इलाज करूं. राज्य सरकार से आग्रह है कि वह मेरा इस्तेमाल कहीं भी कर सकती है.'

विधायक ने कहा कि इस बाबत वह मुख्यमंत्री से खुद मिलकर अपनी भावनाओं से उन्हें अवगत कराएंगे. ऐसे समय में अगर मैं डॉक्टर होने के नाते आगे नहीं आया, तो मेरी ईमानदारी पर शक होगा. मुझे याद है कि जब मैंने एमडी की डिग्री ली थी, तो मैंने शपथ ली थी कि मैं निस्वार्थ होकर मरीजों का इलाज और सेवा करूंगा. आज वह समय आ गया है.

विधायक इरफान अंसारी का ट्वीट



'कोरोना से लड़ाई के लिए राज्य तैयार' 
विधायक ने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए पुख्ता तैयारी की है. पूरे राज्य को लॉकडाउन कर दिया है. एक डॉक्टर होने के नाते सभी से आग्रह करता हूं कि अगर जरूरत न पड़े, तो लोग अपने घरों से न निकलें. सोशल लाइफ बिल्कुल खत्म कर दें. हमेशा मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें. समय-समय पर गर्म पानी का भी सेवन करें. अगर थोड़ी भी सर्दी,खासी, बुखार या फिर तबीयत खराब लगे, तो फौरन डॉक्टर से संपर्क करें. थोड़ा सोने की भी कोशिश करें, क्योंकि सोने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है.'

रिपोर्ट- अमितेश

ये भी पढ़ें- Covid-19: लॉकडाउन के बावजूद 500 छात्राओं को जबदस्ती मदरसे में रखा, पुलिस ने की कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 9:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,148,028

     
  • कुल केस

    1,598,912

    +80,889
  • ठीक हुए

    355,401

     
  • मृत्यु

    95,483

    +7,026
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर