परिणय सूत्र में बंधे कांग्रेस MLA नमन विकसल कौंगाड़ी, कोरोना गाइडलाइंस का रखा खास ख्याल

रांची में कांग्रेस विधायक ने लॉकडाउन प्रोटोकाल का पालन करते हुए शादी की.

रांची में कांग्रेस विधायक ने लॉकडाउन प्रोटोकाल का पालन करते हुए शादी की.

कोरोना संक्रमण के इस काल में शादी-विवाह के लिये सरकार ने खास गाइडलाइन जारी किया है. झारखंड में शादी समारोह में मात्र 11 लोगों को शामिल होने की अनुमति है. ऐसे में आज बात झारखंड के कांग्रेस विधायक की, जिनकी शादी बेहद सादगी से संपंन हुई.

  • Last Updated: May 20, 2021, 10:22 PM IST
  • Share this:

रांची. कोरोना संक्रमण के इस काल में शादी-विवाह के लिये सरकार ने खास गाइड लाइन जारी की है. झारखंड में शादियों में केवल 11 लोगों को शामिल होने की अनुमति है. सरकार के इस गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने वाली तस्वीरें अक्सर सामने आ रही हैं. पर कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो सादगी वाली शादी रचा कर समाज के बीच उदाहरण पेश कर रहे है. आज बात झारखंड के एक ऐसे विधायक की करेंगे. जिनकी शादी बड़े ही सादगी तरीके से संपंन हुई.

ना आगे बाराती-ना पीछे बैंड-बाजा. अकेले ही अपनी दुल्हन को लेने पहुंचे दूल्हे राजा. कोरोना संक्रमण के इस काल में जब सरकार के गाइड लाइन की धज्जियां उड़ रही है, तब सादगी वाली शादी की तस्वीर देखनी जरूरी है. शादी भी किसी और की नहीं, बल्कि झारखंड के एक विधायक की. ये है झारखंड के कोलिबिरा से कांग्रेस विधायक नमन विकसल कौंगाड़ी. कांग्रेस विधायक नमन विकसल कौंगाड़ी की बारात गुरुवार को दिन के करीब 12 बजे रांची के धुर्वा स्थित उनके विधायक आवास से निकली. इस बारात में मात्र दो गाड़ी पर सवार 5 लोग शामिल थे.

कांग्रेस MLA की शादी, रांची न्यूज़, झारखंड कोरोना अपडेट, लॉकडाउन की शादीCongress MLA wedding, Ranchi News, Jharkhand Corona update, lockdown wedding
रांची में कांग्रेस विधायक ने की शादगी पूर्ण तरीके से लॉकडाउन में शादी.

बारात जब दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची तो बारातियों का स्वागत सेनिटाइजर से किया गया. सब कुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा था. बहुत ही आदर और स्नेह पूर्वक विधायक सहित उनके साथ आये लोगों को अंदर ले जाया गया. थोड़ी देर बाद क्रिश्चियन रीति-रिवाज के साथ शादी की प्रक्रिया आरम्भ हुई. पादरी ने भी सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन कराते हुये शादी संपंन कराया. चर्च में होने वाली शादी की लिखित औपचारिकता को भी घर पर ही पूरा करते हुये दूल्हा - दुल्हन को शादी का प्रमाण पत्र दिया गया .
वैसे तो हर किसी की शादी का उसके जीवन में अपना खास महत्व होता है.  हर कोई इसे यादगार बनाना चाहता है. खासकर अगर कोई बड़ा रुतबा वाला हो तो फिर उसकी तो बात ही अलग है. पर यहां लगातार दो बार से विधायक चुने जा रहे दूल्हे की शादी में उनके परिवार के सभी लोग भी शामिल नहीं हो सके. अंगूठी पहनाने की रस्में से लेकर वर माला तक पलक झपकते पूरी हो गईं. जो इस शादी में शामिल नहीं हो सके वो वीडियो कॉल के जरिये शादी के सभी रीति-रिवाज का आनंद घर बैठे उठा रहे थे.

विधायक नमन विकसल कोंगाड़ी ने अपनी इस शादी के लिए क्षेत्र की जनता से आशीर्वाद मांगा था. जनता के आशीर्वाद पाने के बाद उन्होंने कोरोना गाइड लाइन के अनुसार शादी रचाई. विधायक की दुल्हन विनीत जोजो को भी सादगी बहुत पसंद हैं. विधायक की इस सादगी वाली शादी में बाराती तो शामिल नहीं हुए, पर दूल्हा और दुल्हन ने प्रभु को साक्षी मानकर मरते दम तक एक दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाई. साथ कोरोना के संक्रमण को इस शादी समारोह की दहलीज से बाहर ही रखा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज