लाइव टीवी

झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, CM रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे गौरव वल्लभ

News18 Jharkhand
Updated: November 17, 2019, 7:53 AM IST
झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, CM रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे गौरव वल्लभ
कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ की गिनती प्रखर वक्ता के रूप में होती है.

झारखंड (Jharkhand) में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान (Election) होगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को एक और लिस्ट जारी की है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक हाई प्रोफाइल जमशेदपुर पूर्वी (Jamshedpur East) सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) के खिलाफ कांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता गौरव वल्लभ (Gourav Vallabh) चुनाव लड़ेंगे. ममता देवी को पार्टी ने रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

उल्लेखनीय है कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी. कांग्रेस ने झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और आरजेडी के साथ चुनावी गठबंधन किया है. गठबंधन का नेता झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को बनाया गया है. गठबंधन में हुए सीटों के बंटवारे के तहत कांग्रेस 31, झामुमो 43 और आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

कौन हैं गौरव वल्लभ
कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ की गिनती प्रखर वक्ता के रूप में होती है. वह जमशेदपुर के मशहूर प्रबंधन संस्थान जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (XLRI) में प्रोफेसर थे.


बता दें कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें-JVM ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, बाबूलाल मरांडी सहित 34 नेताओं के नाम

Jharkhand Polls: CM रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मंत्री सरयू राय!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 1:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर