लाइव टीवी

झारखंड: कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, सोनिया, राहुल और मनमोहन करेंगे प्रचार

News18 Jharkhand
Updated: November 13, 2019, 7:55 PM IST
झारखंड: कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, सोनिया, राहुल और मनमोहन करेंगे प्रचार
झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. (फाइल फोटो)

झारखंड में कांग्रेस (Congress), जेएमएम (JMM) और आरजेडी (RJD) के साथ गठबंधन में 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने अबतक पहले चरण की 13 में से पांच सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने 40 स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नाम टॉप थ्री में शामिल हैं.

इन तीन नामों के अलावा लिस्ट में अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नवी आजाद, भूपेश बघेल, अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया, निखिल कुमार, मदन मोहन झा, जितिन प्रसाद, तारिक अनवर और मुकुल वासनिक के नाम शामिल हैं. लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस के भी कई बड़े नेताओं को जगह दी गई है.

congress star campaigners list

congress star campaigners list

congress star campaigners list

झारखंड में कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी के साथ गठबंधन में 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने अबतक पहले चरण की 13 में से पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. मनिका (सु) सीट से रामचंद्र सिंह, डाल्टनगंज से केएन त्रिपाठी, विश्रामपुर से चंद्रशेखर दुबे, लोहरदगा से रामेश्‍वर उरांव, भवनाथपुर से केपी यादव को मैदान में उतारा है.

झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पहले चरण के लिए आज नामांकन खत्म हो गया. पहले चरण में 13 सीटों पर चुनाव होने हैं. 30 नवंबर को इन सीटों पर वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 20 सीटों के लिए 7 दिसंबर को, तीसरे चरण में 17 सीटों के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण में 15 सीटों के लिए 16 दिसंबर और पांचवें चरण के लिए 16 सीटों पर 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. 23 दिसंबर को मतगणना के साथ रिजल्ट जारी होंगे.(रिपोर्ट- दिवाकर तिवारी, भुवन किशोर)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: पहले चरण के लिए नामाकंन खत्म, अंतिम दिन इन दिग्गजों ने भरा पर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 5:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर