होम /न्यूज /झारखंड /

झारखंड में कांग्रेस ने शुरू की महंगाई पर चर्चा, 23 अगस्त तक रोजाना करेगी आयोजन

झारखंड में कांग्रेस ने शुरू की महंगाई पर चर्चा, 23 अगस्त तक रोजाना करेगी आयोजन

रांची में प्रेस को अपनी रणनीति बताते कांग्रेसी नेता.

रांची में प्रेस को अपनी रणनीति बताते कांग्रेसी नेता.

Congress Strategy: झारखंड प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि जनता महंगाई की मार से त्रस्त है. आटा-चावल से लेकर पेंसिल तक की कीमत पर GST लगा कर सरकार ने अपनी मंशा साफ कर दी है. अब तो हालात कुछ ऐसे हैं कि श्मशान घाट में मिलने वाली सामग्री पर भी GST लग रहा है. पेट्रोल से लेकर डीजल और गैस सिलिंडर की दर में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कांग्रेस ने झारखंड में महंगाई पर चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत 17 अगस्त से कर दी.
23 अगस्त तक सभी 24 जिलों के कुल 81 विधानसभा क्षेत्रों में यह कार्यक्रम होगा.

रांची. देश में तेजी से बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने आंदोलन की शुरुआत कर दी है. झारखंड में 17 से 23 अगस्त तक महंगाई पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. महंगाई पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन सभी 24 जिलों के साथ-साथ राज्य के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किया गया. कांग्रेस कोटे के सभी चार मंत्रियों को 6-6 जिलों की जिम्मेदारी दी गई है.

झारखंड प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. दोनों नेताओं ने कहा कि जनता महंगाई की मार से त्रस्त है. आटा-चावल से लेकर पेंसिल तक की कीमत पर GST लगा कर सरकार ने अपनी मंशा साफ कर दी है. अब तो हालात कुछ ऐसे हैं कि श्मशान घाट में मिलने वाली सामग्री पर भी GST लग रहा है. पेट्रोल से लेकर डीजल और गैस सिलिंडर की दर में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है.

कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में अब तक 2 लाख 30 हजार के करीब छोटे उद्योग बंद हो गए. मात्र 4.2 प्रतिशत लाभुक आज के दिन उज्ज्वला योजना का लाभ ले रहे हैं. कांग्रेस बढ़ती महंगाई के खिलाफ चुप बैठने वाली नहीं है. पार्टी के तमाम विधायक, सांसद, संयोजक और बड़े नेता 23 अगस्त तक राज्य भर में बढ़ती महंगाई के खिलाफ आम जनता को गोलबंद करने का काम करेंगे. वहीं 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित रैली में झारखंड कांग्रेस के नेता भाग लेंगे. आम जनता के सहयोग से 2024 में केंद्र सरकार को सत्ता से बेदखल किया जाएगा.

Tags: Inflation, Jharkhand Congress, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर