• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • बड़ी खबर: हेमंत सरकार को गिराने की चल रही साजिश, पुलिस ने 3 लोगों को दबोचा, बड़े उद्योगपति का नाम आ रहा सामने

बड़ी खबर: हेमंत सरकार को गिराने की चल रही साजिश, पुलिस ने 3 लोगों को दबोचा, बड़े उद्योगपति का नाम आ रहा सामने

रांची पुलिस गिरफ्तार तीनों शख्स से लगातार पूछताछ कर रही है.

रांची पुलिस गिरफ्तार तीनों शख्स से लगातार पूछताछ कर रही है.

Conspiracy to Topple Hemant Govt: गिरफ्तार तीनों व्यक्तियों से रांची के कोतवाली थाने में पूछताछ चल रही है. जानकारी के अनुसार इस पूरे मसले के पीछे एक बड़े उद्योगपति का हाथ है. हालांकि वह उद्योगपति कौन है, इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड की हेमंत सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. सरकार में शामिल विधायकों को पैसे का लालच देकर सरकार को अपदस्थ करने की साजिश (Conspiracy to Topple Hemant Govt) थी. इसकी भनक शनिवार को स्पेशल ब्रांच को लग गई. जिसके बाद राजधानी रांची के कई बड़े होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर साजिश में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस की टीम ने रांची के लैंडमार्क और लीलैक होटल में छापेमारी की. साजिशकर्ता इन्हीं होटल में ठहरे हुए थे. इनके पास से करीब 2 लाख रुपए भी बरामद किये गये हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो के रूप में हुई है. तीनों के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इन पर आईपीसी की धारा 419, 420 124-ए, 120 बी, 34 और पीआर एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा 8/9 भी लगायी गयी है.

गिरफ्तार तीनों व्यक्तियों से रांची के कोतवाली थाने में पूछताछ चल रही है. जानकारी के अनुसार इस पूरे मसले के पीछे एक बड़े उद्योगपति का हाथ है. हालांकि वह उद्योगपति कौन है, इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है. मिली जानकारी के अनुसार एक विधायक की सूचना पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

सूत्रों की माने तो सत्तापक्ष के कई विधायक इनके सम्पर्क में थे. इन्ही विधायकों को साथ मिलाकर सरकार के खिलाफ साजिश रची जा रही थी. बता दें कि पिछले दिनों भी कई बार रांची, बोकरो और धनबाद में पुलिस ने हवाला कारोबार की सूचना पर छापेमारी की थी. लेकिन पुलिस को सफलता नहीं लगी थी. हालांकि इस बार सफलता जरूर मिली है. लेकिन इस कहानी के पीछे कौन बड़े लोग शामिल हैं. पकड़ाए लोगों की क्या भूमिका है, इसपर फिलहाल पुलिस ने भी चुप्पी साध ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज