• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • हेमंत सरकार ग‍िराने की साज‍िश का ज‍िस कांग्रेस MLA पर लगा आरोप, इरफान अंसारी ने खुद को बताया सोरेन का हनुमान

हेमंत सरकार ग‍िराने की साज‍िश का ज‍िस कांग्रेस MLA पर लगा आरोप, इरफान अंसारी ने खुद को बताया सोरेन का हनुमान


झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार को गिराने की साज़िश रची गई  (फाइल फोटो)

झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार को गिराने की साज़िश रची गई (फाइल फोटो)

Conspiracy to topple Hemant Soren government:जामताड़ा से कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा क‍ि हेमंत सोरेन सरकार को गिराने का कोई मकसद नहीं है और वो कांग्रेस के सच्चे सिपाही है. उन्‍होंने खुद को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का हनुमान भक्त बताया है.

  • Share this:
    झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार को गिराने की साज़िश में जामताड़ा से कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी का नाम सामने आने के बाद कहा है क‍ि दिल्ली जाना उनकी भूल थी और वह विधायक अमित यादव के कहने पर द‍िल्‍ली गए थे. उन्‍होंने कहा क‍ि दिल्ली में जिनसे मुलाकात हुई उन्हें नहीं पहचानता हूं. उन्‍होंने कहा क‍ि हेमंत सोरेन सरकार को गिराने का कोई मकसद नहीं है और वो कांग्रेस के सच्चे सिपाही है. उन्‍होंने खुद को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का हनुमान भक्त बताया है. कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आवास पर पहुंचे. आपको बता दें क‍ि ताजा घटनाक्रम को लेकर आलमगीर आलम लगातार पार्टी विधायकों से बात कर रहे है. कांग्रेस विधायकों से बातचीत के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजी जाएगी.

    इससे पहले कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा था कि सरकार गिराने में मेरा नाम आ रहा है जो पूरी तरह गलत है. उन्होंने कहा था कि वह अपने पिता एवं अमित यादव की पत्नी का इलाज कराने के लिए दिल्ली गया था. इस बात को राजनीतिक रंग दिया गया है, जो सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि मेरी छवि को खराब करने का षडयंत्र रचा जा रहा है, जो कतई बर्दाश्त नहीं की जा सकता है. उन्होंने कहा कि भाजपा से दूर-दूर तक कोई तालमेल नहीं है. इरफान अंसारी ने कहा क‍ि वह कभी भाजपा में नहीं जाएंगे, जो 11 विधायक का नाम सामने आया है उसका खुलासा होना चाहिए कि कौन खरीद रहा था और कौन बिक रहा था. एक करोड़ की पेशी की बाद सरासर गलत है. मैं भाजपा को 50 करोड़ दे सकता हूं. सरकार अस्थिर करने का प्रयास को कभी बर्दाश्त नहीं करूंगा.

    अब तक 3 लोगों को क‍िया ग‍िरफ्तार
    पुलिस ने सरकार के खिलाफ साजिश रचने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया हैं, लेकिन इस पूरे मामले में अभिषेक दुबे के कबूलनामे ने मामले में जो बताया है वो काफी चौकाने वाला हैं क्योंकि इस मामले में महाराष्ट्र के दो नेताओं के नाम भी सामने आए हैं. गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को दिए बयान में यह बताया है कि कांग्रेस के 11 विधायकों के साथ डील हो रही थी और एक करोड़ रुपये एडवांस देने की बात हुई थी.

    अभिषेक दुबे ने पुलिस को जानकारी दी है कि कांग्रेस के विधायक इरफ़ान अंसारी, उमाशंकर अकेला और निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव के साथ वो खुद (अभिषेक दुबे) अमित सिंह और निवारण महतो तीनों दिल्ली गए थे. दिल्ली एयरपोर्ट से जयकुमार नाम शख्स ने रिसीव किया। तीनों विधायक एक इनोवा कार से और अन्य लोग दूसरी गाड़ी से होटल के लिए रवाना हो गए. रांची से दिल्ली जाने के लिए विधायक अमित कुमार यादव को टिकट जय कुमार ने भेजा था,जय कुमार महाराष्ट्र बीजेपी के नेता चंद्रशेखर राव का भांजा है.

    कांग्रेस के दोनों विधायक इरफ़ान अंसारी और उमा शंकर अकेला के साथ - साथ विधायक अमित कुमार यादव की दिल्ली में महाराष्ट्र के दो नेताओ चंद्रशेखर राव और चरण सिंह से हुई. दोनों से जय कुमार ने मुलाकात करवायी. अभिषेक दुबे ने जो बयान दिया है उसके अनुसार इसी मुलाकात में कांग्रेस के विधायकों को एक करोड़ रुपये एडवांस देने का डील हो चूका था, लेकिन कांग्रेस के विधायकों को एडवांस पैसा नहीं मिला तो वे नाराज भी हो गए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज