Home /News /jharkhand /

हेमंत सरकार को गिराने की साजिश मामला: ACB कोर्ट से तीनों आरोपियों को मिली जमानत, 3 महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली

हेमंत सरकार को गिराने की साजिश मामला: ACB कोर्ट से तीनों आरोपियों को मिली जमानत, 3 महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली

कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह ने हेमंत सरकार को गिराने की साजिश के सिलसिले में केस दर्ज कराया था.  (फाइल फोटो)

कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह ने हेमंत सरकार को गिराने की साजिश के सिलसिले में केस दर्ज कराया था. (फाइल फोटो)

Conspiracy to Topple Hemant Govt: आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 167 का लाभ मिला है. एसीबी कोर्ट ने तीनों आरोपियों को जमानत दे दी है. बता दें कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने की जानकारी के बाद रांची के एक होटल से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड की मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार को कथित तौर पर गिराने की साजिश रचने (Conspiracy to Topple Hemant Govt) के तीनों आरोपियों को एसीबी कोर्ट से जमानत मिल गयी. कोर्ट ने शनिवार को आरोपियों को बड़ी राहत देते हुए जमानत याचिका को मंजूर कर लिया.

    जानकारी के मुताबिक, आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 167 का लाभ मिला है. बता दें कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने की जानकारी के बाद रांची के बड़े होटलों में स्पेशल ब्रांच की टीम ने छापेमारी की थी. होटल से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

    इसी साल 22 जुलाई को झारखंड सरकार में शामिल कांग्रेस के एक विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने भी महाराष्ट्र और झारखंड के कुछ ‘पावर ब्रोकर्स’ पर सरकार गिराने की साजिश रचने और कुछ विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप लगाते हुए रांची के कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करायी थी. इसके बाद पुलिस ने रांची के एक होटल से ब्रजेश कुमार दुबे, अमित सिंह और निवारण महतो नामक शख्स को गिरफ्तार किया था.

    पुलिस ने इनके पास से दो लाख रुपये बरामद किये थे. इस कथित साजिश की जांच के क्रम में पुलिस ने महाराष्ट्र भाजपा के दो विधायकों के नाम भी लिये थे. पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया था. लेकिन तीन महीने बाद भी जांच का ना तो कोई निष्कर्ष सामने आया है और ना ही चार्जशीट फाइल की गयी है.

    Tags: CM Hemant Soren, Hemant soren government, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर