अपना शहर चुनें

States

रांची के बुढ़मू थाने में तैनात सिपाही ने गोली मारकर की खुदकुशी, 4 दिन से किसी बात को लेकर था परेशान

रांची के ग्रामीण एसपी ने बुढ़मू थाने पहुंचकर मामले की छानबीन की.
रांची के ग्रामीण एसपी ने बुढ़मू थाने पहुंचकर मामले की छानबीन की.

Constable Commits Suicide: मृतक सिपाही ने दिन में घरवालों से की थी बात. रात में अचानक खुदकुशी की खबर से परिजन हैरान. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी. 4 महीने बाद ही सिपाही की शादी होने वाली थी.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची के बुढ़मू थाने में तैनात सिपाही (Constable) ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. मृतक जवान देवेश प्रसाद रांची के रातू इलाके का रहने वाला था. रात में ड्यूटी पर तैनात था. इसी दौरान उसने अपने ही हथियार से खुद को गोली मार ली. जिससे जवान की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक वह पिछले तीन-चार दिनों से डिप्रेशन में था. हालांकि किस बात को लेकर वह परेशान था, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

जानकारी के मुताबिक साथी पुलिसकर्मियों ने रविवार सुबह उसकी लाश देखी. जिसके बाद सीनियर अधिकारियों को घटना की सूचना दी गई. सूचना मिलने पर खलारी डीएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. सिपाही ने आत्महत्या क्यों की, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. घरवालों को घटना की सूचना दे दी गई है. घरवालों के मुताबिक आने वाले 21 मई को सिपाही की शादी होने वाली थी.





2018 से थाने में था तैनात
मृतक सिपाही देवेश प्रसाद रांची के रातू थानाक्षेत्र के हिसरी गांव का निवासी था. साल 2018 में पुलिस की नौकरी मिलने के बाद से वह बुढ़मू थाने में ही तैनात था. साथी पुलिसकर्मियों ने बताया कि सुबह मार्निंग वॉक से लौटने के बाद उनलोगों ने देवेश की खोजबीन शुरू की. पर कुछ पता नहीं चला. इस बीच छत पर आकर देखा तो देवेश मृत पड़ा था.

4 महीने बाद होने वाली थी शादी
मृतक के बडे़ भाई नंद किशोर प्रसाद ने बताया कि आने वाले 21 मई को देवेश की शादी होने वाली थी. इसके लिए घर में तैयारी चल रही थी. शनिवार को देवेश ने फोन पर घरवालों से बातचीत भी की थी. और रविवार को घर आने की बात कही थी. लेकिन रात में ही उसने खुदकुशी क्यों कर ली. समझ में नहीं आता. खलारी डीएसपी के बाद ग्रामीण एसपी भी सूचना पर बुढ़मू थाना पहुंचकर मामले की छानबीन की. एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज