• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Weather: लगातार बारिश से रांची में जलभराव, झारखंड के 7 ज़िलों में अलर्ट, वज्रपात का अंदेशा

Jharkhand Weather: लगातार बारिश से रांची में जलभराव, झारखंड के 7 ज़िलों में अलर्ट, वज्रपात का अंदेशा

रांची में कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है.

रांची में कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है.

Jharkhand Monsoon : झारखंड में आज रांची समेत कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. वज्रपात (Thunderstorm) की भी आशंका है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इस तरह का मौसम तीन दिनों तक रह सकता है.

  • Share this:

रांची. झारखंड की राजधानी रांची समेत प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश होने की खबरें हैं.. रांची में कई घंटों तक हुई तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. राजधानी के कई इलाकों में जलभराव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सड़कों पर आम दिनों की तरह गाड़ियों की भीड़ नहीं दिखी और न ही बाजार में रौनक.

गुरुवार देर रात से जारी हल्की बारिश शुक्रवार की सुबह से रांची में पूरे शबाब पर दिखी. हालांकि, पिछले दो दिनों से हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी था, लेकिन इस सीजन में पहली बार है, जब लगातार कई घंटे तक बारिश हुई. शहर और उसके आसपास के इलाकों में सुबह हल्की बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही, 16 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से हल्की हवा चल रही है.

रांची में छाए घने बादल
रांची में घने बादल छाए हैं. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण बांग्लादेश, उत्तरी बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल के ऊपर एक चक्रवातीय क्षेत्र बना हुआ है. मानसून का एक टर्फ लाइन फिरोजपुर, हिसार, मेरठ से होते हुए बोकारो से गुज़र रहा है, इसलिए बारिश तेज़ हो रही है.

ये भी पढ़ें : झारखंड के वकील आज नहीं करेंगे काम, पुलिस मार रही छापे, जज हत्याकांड की 10 बड़ी बातें

jharkhand news, jharkhand rain, weather news, weather forecast, झारखंड न्यूज़, झारखंड मौसम, मौसम समाचार, मौसम ​भविष्यवाणी

झारखंड में भारी बारिश के चलते रांची समेत कई इलाकों में पानी भर जाने की समस्याएं खड़ी हो रही हैं.

झारखंड में भारी बारिश कहां–कहां?
मौसम पूर्वानुमान में बताया गया कि शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि गुरुवार को उत्तर पूर्वी ज़िलों देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़ और साहेबगंज में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Dhanbad Judge Murder: दो आरोपियों को 5 दिन की रिमांड, शक की सुई अपहरण गैंग की तरफ

बीते 24 घंटों का हाल
पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही. राज्य के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. एक दो जगहों पर भारी बारिश भी हुई. राज्य में सबसे ज्यादा बारिश 79 मिमी साहेबगंज के राजमहल में रिकार्ड की गई. राज्य में अधिकतम तापमान दुमका में 35 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस चाईबासा में रिकार्ड किया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज