• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • 2 दिन की बारिश में तालाब में तब्दील हुई रांची, निचले इलाकों में भरा पानी, घरों में बंधक बने लोग

2 दिन की बारिश में तालाब में तब्दील हुई रांची, निचले इलाकों में भरा पानी, घरों में बंधक बने लोग

बारिश के कारण रांची के दीपाटोली में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये हैं.

बारिश के कारण रांची के दीपाटोली में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये हैं.

Heavy Rain in Ranchi: रांची के अरगोड़ा के दीपाटोली में मौजूद एकलव्य अपार्टमेंट में तकरीबन 60 से ज्यादा फ्लैट्स हैं. इसमें ढाई सौ से ज्यादा लोग पिछले 2 दिनों से बारिश के कारण बंधक बने हुए हैं.

  • Share this:

रांची. राजधानी रांची में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश (Heavy Rain) ने पूरे शहर को दरिया बनाकर रख दिया है. बारिश की वजह से निचले इलाके डूब चुके हैं. बारिश ने पूरे सिस्टम की पोल खोलकर रख दी है. रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) के नियमों की धज्जियां उड़ाकर बनाए गए कई अपार्टमेंट्स में पानी घुस चुका है. वहीं निगम के ड्रेनेज सिस्टम की भी कलई खुल चुकी है.

रांची के अरगोड़ा के दीपाटोली में मौजूद एकलव्य अपार्टमेंट में तकरीबन 60 से ज्यादा फ्लैट हैं. इसमें ढाई सौ से ज्यादा लोग पिछले 2 दिनों से बारिश के कारण बंधक बने हुए हैं. इसके ग्राउंड फ्लोर में बने पार्किंग एरिया में करीब 10 से 12 फीट तक पानी भर चुका है. पार्किंग में रखीं कारें पूरी तरह डूब चुकी हैं.

स्थानीय लोगों की मानें तो बारिश के दिनों में इस अपार्टमेंट के आसपास का नजारा ऐसा ही होता है. हर साल यहां रहने वाले परिवारों को इसी तरह की मुसीबत झेलनी पड़ती है. इस इलाके में पिछले कुछ सालों से लगातार ऊंची-ऊंची इमारतों का निर्माण कराया जा रहा है. लेकिन ज्यादातर निर्माण में ड्रेनेज सिस्टम को लेकर खामियां बरती गयी हैं. अपार्टमेंट के ठीक सामने बने मुख्य सड़क पर भी 4 फीट तक पानी भर चुका है. यहां से गुजरने वाले कई वाहन जलजमाव में बुरी तरह फंस चुके हैं.

उधर, लगातार बारिश के चलते कांके डैम लबालब भर चुका है. ओवरफ्लो होने की वजह से कांके डैम के तीन फाटक में से एक को बीती रात खोल दिया गया. फिलहाल डैम से डेढ़ फीट तक के जलस्तर को बाहर निकाला जा रहा है. हालांकि फाटक खुलने से डैम के आसपास बसे कई गांवों के डूबने का खतरा बढ़ गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज