लाइव टीवी

मलेशियाई महिला ने राजधानी एक्सप्रेस के इस कोच में की थी यात्रा, DM ने की ये अपील
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 31, 2020, 10:23 PM IST
मलेशियाई महिला ने राजधानी एक्सप्रेस के इस कोच में की थी यात्रा, DM ने की ये अपील
रांची में मिली कोरोना संक्रमित ने दिल्ली में जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. (प्रतीकात्मक फोटो)

रांची (Ranchi) के डीएम ने आम लोगों से एक अपील की है. डीएम ने कहा है कि जिस व्यक्ति ने 16 मार्च को राजधानी एक्सप्रेस के बी1 कोच में यात्रा की हो. वो तत्काल अपनी जानकारी जिला प्रशासन को दें और खुद की जांच कराएं.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना संक्रमण (Covid-19) का पहला मामला सामने आया है. इसके बाद जिला प्रशासन लगातार सतर्कता बरत रहा है. इस बीच रांची के डीएम ने आम लोगों से एक अपील की है. डीएम ने कहा है कि जिस व्यक्ति ने 16 मार्च को राजधानी एक्सप्रेस के बी1 कोच में यात्रा की हो, वो तत्काल अपनी जानकारी जिला प्रशासन को दें और खुद की जांच कराएं. दरअसल, रांची में कोरोना संक्रमित मरीज मलेशियाई मूल की है. इस महिला ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद ये महिला 16 मार्च को दिल्ली से राजधानी राजधानी एक्सप्रेस के इसी कोच से वापस लौटी थी. जिलाधिकारी ने कहा है कि इस दिन इस कोट में यात्रा करने वाले लोग अपनी जानकारी 1950 या 9431708333 पर दें.

बता दें, झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना के पहले संक्रमित की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने की थी. ये महिला खेल गांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थी. वहां से उसे रिम्स (RIMS) ले लाया जा रहा है.

मस्जिद में छिपे हुए थे 17 विदेशी
वहीं, सोमवार को रांची के हिंदपिढ़ी इलाके में एक मस्जिद में छुपे 24 लोगों को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया था. इन लोगों को भी खेल गांव के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इनमें अफ्रीका के दो, इंग्लैंड के 4, पोलैंड के एक, मलेशिया के 8 और वेस्टइंडीज के दो नागरिक शामिल हैं. संदिग्ध महिला इसी ग्रुप की है. बताया जा रहा है कि ये लोग धार्मिक प्रचार के लिए जनवरी में भारत आए थे.



जमशेदपुर में कोरोना संदिग्ध की मौत


उधर, कोरोना वायरस से संबंधित जमशेदपुर से बड़ी खबर मिली है. जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में ये मरीज भर्ती था. 40 वर्षीय कोरोना संदिग्ध (Corona Suspect) की आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई. इस संदिग्ध मरीज को कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. हालांकि मृतक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि अब तक नहीं हुई है. एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक ने बताया कि इसके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी जानकारी मिल पाएगी. वहीं कोरोना संक्रमण की आशंका के कारण मृतक के घरवालों को एमजीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:

कोरोना के पहले केस पर बोले स्वास्थ्य मंत्री-ये झारखंड के लिए अलार्मिंग सिचुएशन

घर में संदिग्ध अवस्था में मिली डांस टीचर की लाश,मामले की गुत्थी में उलझी पुलिस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 9:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading