Home /News /jharkhand /

रांची के RIMS अस्पताल में कोरोना विस्फोट: 5 डॉक्टर और स्टाफ समेत 179 लोग मिले संक्रमित

रांची के RIMS अस्पताल में कोरोना विस्फोट: 5 डॉक्टर और स्टाफ समेत 179 लोग मिले संक्रमित

पिछले कुछ दिनों में रिम्स में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

पिछले कुछ दिनों में रिम्स में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Jharkhand News: बुधवार को रिम्स में कोरोना जांच रिपोर्ट में बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिले हैं. रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के लैब में 1,493 सैंपल की जांच की गई थी जिसमें से 245 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रिम्स में जांच कराने वाले संक्रमितों की संख्या 179 है. इनमें रिम्स के पांच डॉक्टर, कई स्टाफ और मरीज संक्रमित पाए गए हैं

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल और चिकित्सा शिक्षा संस्थान राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान यानी रिम्स (RIMS) में कोरोना विस्फोट (Corona Blast) हुआ है. बुधवार को यहां कोरोना जांच रिपोर्ट (Corona Report) में बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिले हैं. रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के लैब में 1,493 सैंपल की जांच की गई थी जिसमें से 245 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. रिम्स में जांच कराने वाले संक्रमितों की संख्या 179 है. इनमें रिम्स के पांच डॉक्टर, कई स्टाफ और मरीज संक्रमित पाए गए हैं.

इससे पहले, बुधवार को ही रिम्स में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई थी. यहां के न्यू ट्रॉमा सेंटर में इलाजरत 46 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है. संक्रमित अशोक मिंज रांची के लालगुटवा का रहने वाला था. उसे चार जनवरी की सुबह रिम्स में भर्ती करवाया गया था. मृतक के परिजनों के मुताबिक ठंड लगने के कारण उन्हें मंगलवार की सुबह रिम्स लाया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. मौत हो जाने के बाद जब उसकी कोरोना की जांच की गई, तो वो संक्रमित पाया गया.

बता दें कि झारखंड में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने कई पाबंदियां लगा दी हैं. वहीं, एक चिंता की बात इस रूप में सामने आ रही है कि संक्रमित मरीजों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन जैसे लक्षण लक्षण दिख रहे हैं. यह बात डॉक्टरों की रिसर्च में सामने आई है.

बीते चौबीस घंटे के दौरान रांची में कोरोना पॉजिटिव 1196 नए मरीज पाए गए हैं. जमशेदपुर में 402, बोकारो में 162, देवघर में 109, धनबाद में 161, चतरा में 38, दुमका में 12, गिरिडीह में 25, गोड्डा में 18, गुमला में 30, हजारीबाग में 94, जामताड़ा में 17, खूंटी में 42, कोडरमा में 152, लातेहार में 8, पलामू में 17, रामगढ़ में 87, सरायकेला में 14, सिमडेगा में 17 और गढ़वा एवं लोहरदगा में दस-दस नये मरीज पाए गए हैं.

Tags: Corona positive, Jharkhand corona effect, Jharkhand news, RIMS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर