झारखंड में अब 27 मई तक बढ़ा Corona Curfew, इंटर स्टेट और डिस्ट्रिक्ट बस संचालन बंद

अब शादी में केवल 11 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

अब शादी में केवल 11 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

नई Corona Guidelines के अनुसार अब शादी में केवल 11 लोग ही शामिल हो सकेंगे. इस दौरान किसी भी तरह के आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा. निजी वाहनों से ट्रैवल करने वालों को ई-पास की पड़ेगी जरूरत.

  • Share this:

रांची. कोरोना के झारखंड में बढ़ते संक्रमण के चलते अब कोरोना कर्फ्यू को 27 मई सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस कोरोना कर्फ्यू को स्वास्‍थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया गया है. अब इस दौरान 16 मई तक के लिए सख्ती भी बढ़ा दी गई है और कोरोना गाइडलाइंस में बदलाव भी किया गया है. नई गाइडलाइंस के अनुसार शादी समारोह में 11 लोग ही उपस्थित रह सकेंगे. वहीं इंटर स्टेट और इंटर डिस्ट्रिक्ट बस संचालन बंद रखने का निर्णय लिया गया है. वहीं निजी वाहनों को जिले से बाहर जाने के लिए पास लेना होगा. वहीं दूसरे राज्य से झारखंड आने वाले लोगों को अब अनिवार्य तौर पर कोरोना जांच करवानी होगी. जानकारी के अनुसार ये सभी निर्णय आपदा प्रबंध प्राधिकार की बैठक में लिया गया.

राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार अब शादी या तो घर में या फिर कोर्ट में ही संपन्न की जा सकेगी. इस दौरान भी किसी तरह का आयोजन करना प्रतिबंधित रहेगा. हाट बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा.

बाहर से आए तो 7 दिन रहना होगा क्वारंटाइन

आदेशों के अनुसार अब राज्य से बहार आने वालों को अब सात दिन तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा. हालांकि ये ऐसे लोगों पर लागू नहीं होगा जो 72 घंटे के अंदर ही राज्य से बाहर जाने वाले होंगे. वहीं इंटर स्टेट और इंटर डिस्ट्रिक्ट बसों का संचालन बंद रहेगा. वहीं निजी वाहनों से चलने वालों को अनुमति वाले कार्यों के लिए ई पास की जरूरत पड़ेगी.
16 मई की सुबह छह बजे से पूर्व से जारी प्रतिबंधों के अलावा ये नए प्रतिबंध भी प्रभावी रहेंगेः

1. राज्य के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को 7 दिनों का होम अथवा इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य होगा. यह वैसे व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा जो 72 घंटे के अंदर राज्य से बाहर चले जाएंगे.

2. इंटर स्टेट और इंट्रा स्टेट बसों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा. निजी वाहनों का मूवमेंट अनुमत कार्यों हेतु ई-पास के आधार पर होगा.



3. शादी मात्र अपने घरों में अथवा कोर्ट में संपन्न किया जाएगा. इसमें अधिकतम 11 व्यक्ति शामिल हो सकेंगे तथा इस अवसर पर किसी प्रकार का आय़ोजन प्रतिबंधित रहेगा.

4. हाट-बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग नार्म्स का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज