कोरोना इफेक्ट: रांची के बाजार से गायब हुई इन बीमारियों की दवा, इनके बढ़े दाम
Ranchi News in Hindi

कोरोना इफेक्ट: रांची के बाजार से गायब हुई इन बीमारियों की दवा, इनके बढ़े दाम
एहतियात के तौर पर प्रशासन ऐसी कार्रवाई कर सकती है.

झारखंड केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महासचिव अमर सिन्हा ने बताया कि राज्य में एपिलेप्सी की कई दवा बाजार से गायब हो गई हैं. वहीं शुगर, ब्लड प्रेशर जैसे बीमारियों की दवाओं के दाम बढ़ गये हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. कोरोनावायरस (Coronavirus) का साइड इफेक्ट अब दवा व्यवसाय पर दिखने लगा है. रांची के बाजार से कई दवाएं (Medicines) गायब हो गई हैं, तो कइयों के दाम बढ़ गये हैं. एपिलेप्सी की दवा नहीं मिल रही, जबकि शुगर और ब्लड प्रेशर की दवाइयां महंगी हो गई हैं. ऐसा चीन (China) से मॉलिक्यूल की सप्लाई बंद होने के कारण हुआ है.

झारखंड केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महासचिव अमर सिन्हा ने बताया कि राज्य में एपिलेप्सी की कई दवा बाजार से गायब हो गई हैं. वहीं शुगर, ब्लड प्रेशर जैसे बीमारियों की दवाओं के दाम बढ़ गये हैं. एसोसिएशन की माने तो अभी स्थितियां और विकट होने वाली हैं. हालांकि कोरोना को देखते हुए सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी को उन्होंने गलत बताया.

मास्क और सैनिटाइजर की कालाबजारी को लेकर छापा 



रांची के मेन रोड स्थित सैनिक मार्केट में आजाद फार्मेसी में मास्क और सैनिटाइजर की कालाबजारी की शिकायत पर प्रशासन ने छापेमारी की. यहां 30 रुपये का मास्क 200 रुपये में बेच जाने की बात सामने आई थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्विटर पर टैग करते हुए गौरव कुमार नामक युवक ने वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में इस फार्मेसी से 30 रुपये वाले मास्क को 200 रुपए में बेच जाते दिखाया गया. वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को जांच का आदेश दिया.



सीओ प्रकाश कुमार ने छापेमारी के बाद कहा कि कहा कालाबाजारी की शिकायत पर छापा मारा गया. मुझे 150 का मास्क 200 रुपए में बेचा जा रहा था. और सैनिटाइजर नहीं होने की बात कही गई. आगे छानबीन जारी है.

बता दें कि कोरोना के खतरे को देखते हुए आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत राज्य सरकार ने मास्क एवं हैंड सैनिटाइजर को 30 जून तक आवश्यक वस्तु घोषित किया है.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार, प्रेरणा कुमारी

ये भी पढ़ें- अमेरिका से रांची लौटने पर घर न जाकर रिम्स पहुंचीं कांग्रेस विधायक, कोरोना वार्ड में हुईं भर्ती

 
First published: March 20, 2020, 6:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading