झारखंड के कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री की तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का फिलहाल रिम्स में इलाज जारी है.
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का फिलहाल रिम्स में इलाज जारी है.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahto) की रविवार शाम को बोकारो स्थिति आवास पर तबीयत बिगड़ी थी. जिसके बाद सोमवार सुबह उन्हें एंबुलेंस से बोकारो से रांची लाकर रिम्स में भर्ती कराया गया. कोरोना जांच में वे पॉजिटिव निकले.

  • Share this:
रांची. कोरोना वायरस से झारखंड के नेताओं के संक्रमित होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. अब प्रदेश के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahto) की कोरोना संक्रमित (Corona Infected) होने के बाद हालत गंभीर है. COVID-19 जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर रिम्स में भर्ती किया गया है. परिवारवालों की इच्छा पर अब उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी है. शिक्षा मंत्री की रविवार शाम को बोकारो स्थित आवास पर तबीयत बिगड़ी थी. जिसके बाद सोमवार सुबह उन्हें एंबुलेंस से बोकारो से रांची लाकर रिम्स में भर्ती कराया गया. कोरोना जांच में वे पॉजिटिव निकले.

ऑक्सीजन लेबल 75% से भी कम, सांस लेने में हो रही है परेशानी
रिम्स के प्रभारी अधीक्षक डॉ. डीके सिन्हा ने शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य को गंभीर बताते हुए कहा कि उनका ऑक्सीजन लेवल 75 प्रतिशत से कम हो गया है. साथ ही सांस लेने में भी उन्हें परेशानी हो रही है. जिसके चलते उन्हें हाई फ्लो ऑक्सीजन पर रखा गया है.

रिम्स ने पूरी की अपनी ओर से सभी तैयारी
शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो की गंभीर स्थिति को देखते हुए उनको एयर एम्बुलेन्स से दिल्ली ले जाने की तैयारियां शुरू हो गयी हैं. रिम्स अधीक्षक के अनुसार शिक्षा मंत्री को एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाने की इच्छा उनके घरवालों ने जताई है. इसलिए अपनी ओर से रिम्स प्रबंधन ने एम्बुलेंस और सभी मेडिकल डाक्यूमेंट्स को तैयार रखने के लिए कोविड सेंटर के हेड को कहा है.



28 सितंबर को रिम्स में भर्ती कराए गए
कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को सांस लेने में परेशानी के बाद बोकारो से रांची लाकर रिम्स के कोविड-19 सेन्टर में भर्ती कराया गया. जहां क्रिटिकल केयर के इंचार्ज डॉ प्रदीप भट्टाचार्या की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश के कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज