अपना शहर चुनें

States

झारखंड में सबसे ज्यादा रांची में मिल रहे कोरोना संक्रमित, हर तरफ दिखती है लापरवाही

रांची में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हुई है.
रांची में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हुई है.

Corona Infection in Jharkhand: झारखण्ड में कोरोना पर लगाम है. 24 में से 20 जिलों में इक्का दुक्का मरीज ही मिल रहे हैं. लेकिन बाकी चार जिले रांची, देवघर, जमशेदपुर और सरायकेला में ज्यादा मरीज मिले रहे हैं.

  • Share this:
रांची. महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की फिर रफ्तार तेज होने के बावजूद रांचीवासी गंभीर नहीं हुए हैं. झारखंड में हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राजधानी रांची में मिलने के बावजूद हर तरफ बिना मास्क लगाए लोग दिख जाते हैं. पुलिसकर्मी भी मास्क को सही ढंग से नहीं पहनते. सरकारी स्तर पर भी अब गंभीरता नहीं दिखती. अगर इसी तरह लापरवाही जारी रही, तो आने वाले दिनों में रांची और झारखंड में कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना बढ़ गयी है.

पिछले 24 घंटे में 31 नए संक्रमित में 21 सिर्फ रांची में

यह सही है कि झारखण्ड में कोरोना लगाम में है और 24 में से 20 जिलों में इक्का दुक्का मरीज मिल रहे हैं. पर बाकी चार जिले रांची, देवघर, जमशेदपुर और सरायकेला में मरीज मिले हैं. रांची में  21, पूर्वी सिंहभूम में 06, देवघर में 01 और सराईकेला में 03 नए संक्रमित मिले हैं. तो रांची में एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हो गयी है.



राज्य में कोरोना से 1085 लोगों की जा चुकी है जान
झारखण्ड में अब तक 54 लाख 45 हजार से ज्यादा कोरोना संदिग्धों की सैम्पल टेस्ट में 01 लाख 19 हजार 596 संक्रमित मिले हैं. वहीं 1085 लोगों की मौत हुई है. 01 लाख 18 हजार 58 लोगों ने कोरोना को परास्त किया है. अभी भी राज्य में कोरोना के 453 एक्टिव केस हैं.

झारखण्ड में 98.71% है रिकवरी रेट

झारखण्ड में राहत वाली बात यह है कि कोरोना का रिकवरी रेट (98.71%) जहां राष्ट्रीय औसत (97.30%) से भी अच्छा है तो मोर्टेलिटी राष्ट्रीय औसत (1.40%) से  काफी कम (0.90%) है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज