दूसरे राज्यों से झारखंड आने वालों की होगी कोरोना जांच, रांची-जमशेदपुर में संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ्तार

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि रांची और जमशेदपुर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले मिल रहे हैं.  (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि रांची और जमशेदपुर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले मिल रहे हैं. (फाइल फोटो)

Corona Cases in Jharkhand: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रांची और जमशेदपुर में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. दोनों शहरों के किन इलाकों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, सरकार इसकी समीक्षा करने में जुटी हुई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है. हालांकि सरकार हर संभव कोशिश कर रही है कि इसे काबू में लाया जाए. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बाहर से राज्य आने वालों की कोरोना जांच की जाएगी. राज्य में जहां भी जांच की जरूरत होगी, वहां जांच में तेजी लाई जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रांची और जमशेदपुर में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. दोनों शहरों के किन इलाकों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, सरकार इसकी समीक्षा करने में जुटी हुई है.

बता दें कि राज्य में लगातार दो दिनों तक 100 से अधिक नए कोरोना मरीज मिलने के बाद रविवार को 83 मरीज मिले थे, लेकिन सोमवार को एक बार फिर सौ से अधिक संक्रमित मिले. राज्य में सोमवार को 12,540 लोगों की कोरोना की जांच हुई, जिनमें 110 संक्रमित पाए गए. इनमें रांची के 46 पूर्वी सिंहभूम के 28, धनबाद के नौ, गुमला के छह, देवघर के चार, सरायकेला खरसावां के तीन, रामगढ़, लातेहार, जामताड़ा, बोकारो, साहिबगंज के दो-दो तथा पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी, कोडरमा, हजारीबाग के एक-एक नए मरीज शामिल हैं.

बता दें कि राज्य में 20 जनवरी के बाद लगातार 100 से कम संख्या में कोरोन मरीज मिल रहे थे, लेकिन मार्च में संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा. वहीं, कोरोना के सक्रिय मामले घटकर 425 हो गए थे. अब यह संख्या बढ़कर 796 हो गई है. इधर राज्य में सोमवार को 69 मरीज स्वस्थ भी हुए. एक कोरोना मरीज की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज