Ranchi : न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग, न पुलिस, बकरा बाजार में मेले जैसा माहौल

राजधानी में रविवार को लॉकडाउन के बावजूद शहर के बीचों बीच मेन रोड में बकरीद को लेकर बकरे का बाजार लगाया गया.

राजधानी में रविवार को लॉकडाउन के बावजूद शहर के बीचों बीच मेन रोड में बकरीद को लेकर बकरे का बाजार लगाया गया.शहर के बीचों-बीच लगे इस बाजार को रोकने के लिए वहां पर पुलिस प्रशासन की कोई भी टीम मौजूद नहीं थी, जबकि लॉकडाउन के दौरान रविवार को प्रशासन की ओर से हर बार सख्ती के दावे किए जाते हैं.

  • Share this:
रांची . राजधानी में रविवार को लॉकडाउन (lockdown) के बावजूद शहर के बीचों बीच मेन रोड में बकरीद को लेकर बकरे का बाजार (goat market) लगाया गया. सबसे बड़ी बात यह है कि शहर के बीचों-बीच लगे इस बाजार को रोकने के लिए वहां पर पुलिस प्रशासन की कोई भी टीम मौजूद नहीं थी, जबकि लॉकडाउन के दौरान रविवार को प्रशासन की ओर से हर बार सख्ती के दावे किए जाते हैं. बावजूद इसके राजधानी में लॉकडाउन के दौरान सरकारी गाइडलाइंस का खुलेआम उल्लंघन किया गया.

अचरज की बात यह है कि इस बाजार में ज्यादातर लोगों के चेहरे से मास्क नदारद थे. बाजार में बकरे बेचने पहुंचे अल्ताफ से जब सवाल पूछा गया कि क्या आज लॉकडाउन में बाजार लगाने की अनुमति है ? तो इस सवाल पर अल्ताफ ने थोड़ी देर चुप रहने के बाद स्वीकार किया कि प्रशासन की मर्जी के बगैर चोरी-छिपे इस बाजार को लगाया गया है.

वहीं बाजार में बकायदा हाथ में बकरे की रस्सी पकड़कर कुर्सी पर बैठे बुजुर्ग सुल्तान मियां से यही सवाल जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बकरीद में अब सिर्फ दो दिन बचे हैं. ऐसे में कारोबार कैसे चलेगा. उन्होंने बाजार लगाने को अपनी मजबूरी बताया. बाजार में बकरा खरीदने पहुंचे खुर्शीद मियां न्यूज़ 18 का कैमरा देखते ही पीछे हटने लगे. पूछने पर उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में सस्ता बकरा मिलने की उम्मीद से आज वह बाजार पहुंचे थे, लेकिन ताज्जुब की बात यह रही कि बकरे के इस बाजार में तमाम लोगों के चेहरे से मास्क गायब थे.

आपको बता दें कि संक्रमण काल में भीड़भाड़ से बचने के कारण सरकार की ओर से जगन्नाथपुर मेले और रथयात्रा को भी इस बार निकालने की अनुमति नहीं दी गई है. न ही पिछले साल देवघर में कंवर यात्रा निकालने की अनुमति दी गई थी. न्यूज़ 18 ने राजधानी में सरकारी गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाने वाले बकरे के बाजार का जायजा लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.