खतरनाक ट्रेंड! झारखंड में बुजुर्गों से ज्यादा युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा कोरोना
Ranchi News in Hindi

खतरनाक ट्रेंड! झारखंड में बुजुर्गों से ज्यादा युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा कोरोना
चीन के संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने कोरोना से लड़ने में भारतीय को मानसिक तौर पर इम्यून बताया

राज्य में कोरोना नोडल अफसर डॉ ब्रजेश मिश्रा का कहना है कि युवा (Youth) इसलिए ज्यादा संक्रमित (Corona Infected) हो रहे हैं, क्योंकि ये ज्यादा लोगों के संपर्क में आते हैं. युवा बाहर से संक्रमण लेकर आते हैं और घर में बुजुर्गों में फैलाते हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. राज्य में बुजुर्गों (Older) से ज्यादा युवा (Youth) कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं. युवाओं में संक्रमण की दर वृद्धों की तुलना में तीन गुना ज्यादा है. हालांकि राज्य में अभी तक कोरोना से दो मौतें हुई है. दोनों वृद्ध ही थे. सूबे में अबतक कोरोना के 56 केस सामने आए हैं. इनमें से 50 साल तक के मरीजों की संख्या 43 हैं. वहीं 51 से अधिक उम्र वाले मरीज मात्र 13 हैं.

10 में से सात महिला मरीज 50 साल तक के

महिला मरीज के आंकड़ें को भी देखें तो सूबे में अबतक 10 कोरोना संक्रमित महिलाएं सामने आई हैं. इनमें से सात 50 साल से कम उम्र की हैं. बुजुर्ग मरीजों की बात करें तो 13 में से 51 से 70 साल के 9 मरीज हैं. इनमें से एक की मौत हो चुकी है और दो ठीक होकर घर लौट गये हैं. जबकि 70 साल से अधिक उम्र के तीन मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है. दो का इलाज जारी है.



23 मरीज 31 से 50 साल के बीच के



राज्य में अबतक मिले 56 मरीजों में से 23 मरीज 31 से 50 साल के बीच के हैं. जबकि 11 से 30 साल के मरीजों की संख्या 18 है. 10 साल तक के दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. अबतक मिले मरीजों में 43 पुरुष और 10 महिलाएं हैं. महिला मरीजों में युवातियां अधिक हैं. 11 से 30 साल तक की महिलाओं की संख्या पांच, जबकि 31 से 50 साल तक की एक और 51 से 70 साल तक की एक महिला शामिल हैं. एक बच्ची 10 साल से कम उम्र की है.

ये भी पढ़ें-  Lockdown के बाद लगेगा जोर का झटका, झारखंड में महंगी होगी बिजली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading