रिम्स में Corona मरीज के फर्श पर गिरे होने का Video Viral, CM हेमंत ने लिया संज्ञान, जांच का आदेश
Ranchi News in Hindi

रिम्स में Corona मरीज के फर्श पर गिरे होने का Video Viral, CM हेमंत ने लिया संज्ञान, जांच का आदेश
रिम्स के कोविड सेंटर में एक मरीज बेड से नीचे गिर गया, लेकिन उसे उठाने वाला कोई नहीं था.

रिम्स (RIMS) कोविड सेंटर से अव्यवस्था की तस्वीर सामने आई है. एक कोरोना मरीज (Corona Patient) बेड से नीचे गिर गया, लेकिन उसे उठाने वाला कोई नहीं था. सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स (RIMS) के इंटीग्रेटेड कोविड सेंटर के अंदर की अव्यवस्था की तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona Patient) के परिजन ने भेजी है. परिजन का आरोप है कि कैंसर पीड़ित मरीज की कीमोथेरेपी से पहले कोरोना जांच कराई गई. जिसमें पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोविड-19 वार्ड (Covid Ward) में भर्ती कराया गया. जहां बेड से गिर जाने पर मरीज को कोई उठाने वाला नहीं था.

वीडियो वायरल होने पर सीएम ने लिया संज्ञान
रिम्स कोविड सेंटर के अंदर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की लाचारी और अस्पताल के डॉक्टर-कर्मचारी की लापरवाही वाला दृश्य किसी को भी विचलित कर सकता है. जब यह वीडियो वायरल हुआ तो मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अपने ट्विटर हैंडल पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और रिम्स को पूरे मामले की जांच करने और कोविड सेंटर की स्थिति सुधारने के निर्देश दिए.

रिम्स ने बनायी तीन सदस्यीय जांच टीम
रिम्स ने इस मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जाएगी. अधीक्षक ने भरोसा दिलाया कि आगे से ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो इसकी भी व्यवस्था की जाएगी.



हालांकि कोविड सेंटर के डॉक्टर देवेश का कहना है कि चाहे रिम्स या फिर अन्य कोई मेडिकल कॉलेज, अव्यवस्था के लिए सरकार जिम्मेवार होता है.

पहले भी मिली ऐसी शिकायत
यह पहली बार नहीं है जब रिम्स कोविड-19 सेंटर की लापरवाही उजागर हुई है. इससे पहले भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजनों ने वीडियो बनाकर लापरवाही और अमानवीय स्थिति को उजागर किया था. तब मामले की लीपापोती कर दी गयी थी. रिम्स के अलावा अन्य कोविड अस्पतालों की अव्यवस्था और लापरवाही समय-समय पर उजागर होते रहे हैं. लेकिन हर बार मामले की लीपापोती ही होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading