लाइव टीवी

झारखंड पुलिस के लिए सुखद खबर! नेपाल से लौटे जवान की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव
Ranchi News in Hindi

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: March 31, 2020, 4:13 PM IST
झारखंड पुलिस के लिए सुखद खबर! नेपाल से लौटे जवान की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव
नेपाल से लौटे जवान में कोरोना के लक्षण पाये जाने के बाद झारखंड पुलिस में हड़कंप मच गया था

रिम्स (RIMS) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के हेड डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि नेपाल से लौटा जवान की कोरोना जांच रिपोर्ट (Corona Report) निगेटिव आई है. इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है.

  • Share this:
रांची. झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) के एक जवान में सोमवार को सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण दिखने के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में जवान को रिम्स (RIMS) के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. हालांकि अच्छी बात ये है कि मंगलवार को उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. संबंधित जवान 18 मार्च को नेपाल से रांची लौटा था. छुट्टी काटकर रांची पहुंचने पर उसमें सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण पाये गये.

सीआईएटीएस में तैनात है जवान 

काउंटर इनसरजेंसी एंड ट्रेनिंग स्कूल (सीआईएटीएस) में यह जवान तैनात है. चूंकि वह बैरक में रहता है, इसलिए बैरक में उसके साथ रह रहे अन्य जवानों को भी क्वॉरंटाइन पर रखा गया है. साथी जवानों का कहना है कि जब भी वह नेपाल में छुट्टी मनाकर रांची लौटता है, तो उसे सर्दी-खांसी परेशानी होती है. इस बार भी ऐसा हुआ. इसलिए चिंता की कोई खास बात नहीं है. लेकिन कोरोना को लेकर जवानों के बीच घबराहट पैदा हो गई.



रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के हेड डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि नेपाल से लौटा जवान की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है.



पीसीआर मशीन से 8 से 12 घंटे में जांच रिपोर्ट

बता दें कि रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में अब कोरोना जांच की व्यवस्था हो गई है. पीसीआर मशीन से 8 से 12 घंटे में जांच रिपोर्ट सामने आ रही है. रिम्स के अत्याधुनिक 100 बेड वाले ट्रामा सेंटर को स्टेट कोरोना आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक 30 मार्च को रिम्स में कुल 55 टेस्ट हुए. इनमें से 53 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई. झारखंड में अभीतक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें- 6 लाख रुपये लेकर घर जा रहा था शख्स, लॉकडाउन का धौंस दिखाकर पुलिसवालों ने छीना

 

 

 
First published: March 31, 2020, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading