• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड में सामने आया कोरोना का पहला केस, मलेशियाई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव

झारखंड में सामने आया कोरोना का पहला केस, मलेशियाई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव

वैज्ञानिकों का अनुमान है कि सार्स कोव का यह प्रारूप कम खतरनाक है. (सांकेतिक फोटो)

वैज्ञानिकों का अनुमान है कि सार्स कोव का यह प्रारूप कम खतरनाक है. (सांकेतिक फोटो)

सोमवार को रांची के हिंदपिढ़ी इलाके में एक मस्जिद से 17 विदेशियों (Foreigners) निकालकर खेलगांव स्थित कोरोना आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भेजा गया था. ये महिला इसी ग्रुप में शामिल है.

  • Share this:
    रांची. आखिरकार कोरोना वायरस (Coronavirus) की झारखंड (Jharkhand) में भी एंट्री हो गई. कोरोना मरीज का पहला मामला रांची से सामने आया है. मलेशियाई मूल की इस महिला (Malaysian Women) में नोवल कोरोना होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की. फिलहाल यह महिला खेल गांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. वहां से उसे रिम्स (RIMS) लाया जा रहा है.

    मस्जिद में छिपे हुए थे 17 विदेशी 

    दरअसल सोमवार को रांची के हिंदपिढ़ी इलाके में एक मस्जिद में छुपे 24 लोगों को पुलिस ने कब्जे में  या था. इन सभी को खेल गांव स्थित कोरोना आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में रखा गया. इनमें अफ्रीका के दो, इंग्लैंड के 4, पोलैंड के एक, मलेशिया के 8, वेस्टइंडीज के दो नागरिक शामिल हैं. ये महिला इस ग्रुप की है. जानकारी के मुताबिक ये लोग धार्मिक प्रचार के लिए जनवरी में भारत आए थे.

    जमशेदपुर में कोरोना संदिग्ध की मौत 

    उधर, कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जमशेदपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल (MGM Hospital) में 40 वर्षीय कोरोना संदिग्ध (Corona Suspect) की आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई. संदिग्ध मरीज को कई दिनों से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. हालांकि मृतक में कोरोना होने की पुष्टि अब तक नहीं हुई है. एमजीएम अस्पताल के अधीक्षक ने बताया कि उसके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि व्यक्ति को कोरोना था या नहीं. इस बीच कोरोना संक्रमण की आशंका के मद्देनजर मृतक के घरवालों को एमजीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

    इनपुट- उपेन्द्र कुमार, आशीष तिवारी

    ये भी पढ़ें- झारखंड पुलिस के लिए सुखद खबर! नेपाल से लौटे जवान की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज