लाइव टीवी

क्‍वारेंटाइन सेंटर न आए पसंद तो होटल में ठहराएगी झारखंड सरकार, देने होंगे इतने पैसे
Ranchi News in Hindi

Prerana Kumari | News18 Jharkhand
Updated: April 3, 2020, 7:39 PM IST
क्‍वारेंटाइन सेंटर न आए पसंद तो होटल में ठहराएगी झारखंड सरकार, देने होंगे इतने पैसे
होटल में ठहरने के लिए कोरोना संदिग्ध मरीजों को प्रति दिन 1200 रुपये का भुगतान करना होगा. उपायुक्त ने बताया कि प्रशासन ने इसके लिए शहर के कई होटलों से टाइअप किया है.

रांची के डीसी राय महिमापत रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर किसी को क्वारेंटाइन सेंटर में रहने में परेशानी है, या वह वहां की व्यवस्था से संतुष्ट न हो तो प्रशासन ऐसे लोगों को होटल में ठहराएगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के बढ़ते मामलों को देखते हुए जगह-जगह क्‍वारेंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) बनाए गए हैं. इन सेंटर में बेड, खाने-पीने की व्यवस्था, दवा आदि बुनियादी सुविधाओं का खयाल रखा जा रहा है. लेकिन गुरुवार को रांची के खेलगांव स्थित क्‍वारेंटाइन सेंटर की बदहाली से संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद सफाई देते हुए उपायुक्त (डीसी) ने कोरोना संदिग्धों के लिए होटल की व्यवस्था शुरू करने की बात कही. रांची के डीसी राय महिमापत रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर किसी को क्‍वारेंटाइन सेंटर में रहने में परेशानी है, या वह वहां की व्यवस्था से संतुष्ट न हो तो प्रशासन ऐसे लोगों को होटल में ठहराएगी.

होटल में ठहरने के लिए देने होंगे इतने पैसे
होटल में ठहरने के लिए लोगों को प्रति दिन 1200 रुपये का भुगतान करना होगा. उपायुक्त ने बताया कि प्रशासन ने इसके लिए शहर के कई होटलों से टाइअप किया है. ऐसे में कोरोना संदिग्ध केवल 1200 रुपये का भुगतान कर होटल में ठहर सकते हैं. वैसे मरीज जो अभी किसी क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे हैं, वह भी चाहें तो प्रशासन से कहकर और पैसे का भुगतान कर होटल में शिफ्ट हो सकते हैं. इस बीच बस इस बात का ध्यान देना होगा कि वह क्वारेंटाइन के नियमों की अवहेलना न करें.

क्‍वारेंटाइन सेंटर की बदहाली की लगातार आ रही शिकायत



असल में केवल झारखंड में ही नहीं बल्कि देश के दूसरे हिस्सों से भी क्‍वारेंटाइन सेंटर की बदहाली और कुव्यवस्था की शिकायत सामने आ रही है. बीते गुरुवार को राजधानी रांची के खेलगांव स्थित सेंटर की बदहाली का वीडियो जमकर वायरल हुआ. जिसके बाद जिला प्रशासन ने मामले में संज्ञान लेते हुए दूसरा वीडियो जारी किया. जिसमें यहां की सभी व्यवस्था दुरुस्त नजर आई.



देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 336 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में 336 नए केस सामने आए हैं. जबकि 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. वहीं, गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि मंत्रालय ने हेल्‍थकेयर और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों पर हमले के मामलों में सख्‍त कार्रवाई करने को लेकर राज्‍य सरकारों को पत्र लिखा है.

ये भी पढ़ें :- 

झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, अस्पताल में जुटे कोरोना वारियर्स को देगी इंसेंटिव

झारखंड में भी उठी मांग, प्रवासी मजदूरों के खाते में हों 5 हजार रुपये ट्रांसफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading