Home /News /jharkhand /

Corona Virus: CM हेमंत ने 7 ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन, बोले- तीसरी लहर से लड़ने को तैयार

Corona Virus: CM हेमंत ने 7 ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन, बोले- तीसरी लहर से लड़ने को तैयार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को 'पाथ ऑर्गेनाइजेशन' संस्था के सहयोग से ऑनलाइन माध्यम से सात ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को 'पाथ ऑर्गेनाइजेशन' संस्था के सहयोग से ऑनलाइन माध्यम से सात ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को ‘पाथ ऑर्गेनाइजेशन’ नामक संस्था के सहयोग से राज्य के विभिन्न अस्पतालों में स्थापित किए गए सात नए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच झारखंड में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के प्रयास जारी हैं

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने सात नए पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों (Oxygen Plant) का उद्घाटन किया है. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बीच राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था (Health Facility) को सुदृढ़ करने के प्रयास जारी हैं. हमारी सरकार महामारी की तीसरी लहर से लड़ने को तैयार है. सोरेन ने बुधवार को ‘पाथ ऑर्गेनाइजेशन’ नामक संस्था के सहयोग से राज्य के विभिन्न अस्पतालों में स्थापित किए गए सात नए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) का ऑनलाइन उद्घाटन किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं का लगातार विस्तार हो रहा है. प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक स्वास्थ्य से संबंधित आधारभूत संरचना को मजबूत किया जा रहा है ताकि लोगों को उनके घर के पास स्थित अस्पतालों या स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर मेडिकल फैसिलिटी का लाभ मिल सके. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि सरकार द्वारा जो भी स्वास्थ्य संरचनाएं खड़ी की गई हैं, उनका कोरोना महामारी के अलावा भविष्य में भी बेहतर इस्तेमाल हो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग दो वर्ष पहले जब कोविड-19 महामारी ने पूरी दुनिया में दस्तक दी थी तो झारखंड भी इससे अछूता नहीं रहा. हमारी सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती राज्य में जांच सुविधा उपलब्ध न होने की थी. लेकिन आज हर जिले में पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए जा चुके हैं. कोरोना की जांच के लिए आरटी-पीसीआर और अत्याधुनिक कोबास मशीन भी यहां है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि अस्पतालों में लगभग 25 हजार बेड उपलब्ध हैं और अब राज्य में ऑक्सीजन युक्त बिस्तर, आईसीयू व वेंटीलेटर की भी पर्याप्त उपलब्धता है. सरकार का प्रयास है कि चिकित्सीय संसाधनों की कमी से किसी मरीज को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमित संसाधनों के बीच बेहतर प्रबंधन के साथ हमने कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग शुरू की, और सभी ने देखा है कि पहली दो लहरों को नियंत्रित करने में काफी हद तक कामयाबी हासिल की. अभी तीसरी लहर चल रही है और इसे भी काबू में करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. (भाषा से भी इनपुट)

Tags: CM Hemant Soren, Coronavirus, Jharkhand news, Omicron, Oxygen Plant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर