COVID-19 Update: झारखंड में एक दिन में आए रिकॉर्ड 45 मामले, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 500 पार
Ranchi News in Hindi

COVID-19 Update: झारखंड में एक दिन में आए रिकॉर्ड 45 मामले, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 500 पार
छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा फिर बढ़ गया है. (Demo Pic)

झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 45 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 521 हो गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. झारखंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 45 नए मामलों की पुष्टि हुई. यह किसी एक दिन का सर्वाधिक स्तर है. नए मामलों में पूर्वी सिंहभूम से 14, हजारीबाग से 10, रामगढ़ से 9, कोडरमा से 7, धनबाद से 3 और बोकारो से 2 मामले शामिल हैं. राज्य में अब कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 521 तक पहुंच गई है.

झारखंड के स्वास्थ्य मुख्यालय ने बताया कि राज्य में कोरोना के 304 एक्टिव केस हैं. 212 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में संक्रमितों में से करीब 300 प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न हिस्सों से झारखंड वास लौटे हैं.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या चीन से ज्यादा हुई
उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या अब चीन से ज्यादा हो गई है और संक्रमण से 4,706 मौतें होने के बाद कोविड-19 से अत्यधिक प्रभावित 10 देशों की सूची में हम तुर्की को पीछे छोड़ नौंवे स्थान पर आ गए हैं. देश में अभी तक कुल 1,65,799 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं.  जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी (जूएचयू) के आंकड़ों के अनुसार, भारत अब तुर्की को पीछे छोड़कर दुनिया में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में नौवें स्थान पर पहुंच गया है. चीन में कुल 84,106 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 4,638 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है.



ये भी पढ़ें-



मजदूर ने कहा- सर, ट्रेन में खाना नहीं मिल रहा, नोडल अफसर का जवाब- कूद जाओ...

झारखंड में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! CM हेमंत सोरेन ने दिये संकेत
First published: May 29, 2020, 11:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading