COVID-19 Update: झारखंड में एक दिन में आए रिकॉर्ड 73 मामले, सभी 24 जिलों में कोरोना ने पसारे पैर
Ranchi News in Hindi

COVID-19 Update: झारखंड में एक दिन में आए रिकॉर्ड 73 मामले, सभी 24 जिलों में कोरोना ने पसारे पैर
देहरादून में स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम में बुधवार को एक कोरोना टेस्टिंग लैब का उद्घाटन किया गया.

झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 73 नए मामलों की पुष्टि हुई. यह किसी एक दिन का सर्वाधिक स्तर है. इसी के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 595 हो गई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 73 नए मामलों की पुष्टि हुई. यह किसी एक दिन का सर्वाधिक स्तर है. इसी के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 595 हो गई है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

पूर्वी सिंहभूम में कोरोना विस्फोट
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शनिवार को पूर्वी सिंहभूम में 43, पाकुड़ में 1, साहेबगंज में 1, धनबाद में 13, सिमडेगा में 4, खूंटी में 2,पलामू में 1, गढ़वा में 2, हजारीबाग में 4, गुमला में 1 और बोकारो में कोरोना संंक्रमण के नए मामले सामने आए.

साहेबगंज में भी कोरोना की दस्तक



शनिवार को स‍ाहेबगंज जिला भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया. अब साहेबगंज ग्रीन जोन से बाहर हो गया. इसी की साथ झारखंड के सभी 24 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया है.



राज्य में 370 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव
झारखंड में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ने की मुख्य वजह दूसरे प्रदेशों से लौटने वाले प्रवासी हैं. कुल 595 संक्रमितों में से 370 वैसे प्रवासी मजदूर हैं जो दूसरे प्रदेशों से वापस लौटे हैं और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य का पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, हजारीबाग, धनबाद, कोडरमा मुख्य ऐसे जिले हैं जहां सबसे ज्यादा प्रवासी कोरोना संक्रमित हैं.

कोरोना की बढ़ती रफ्तार...क्या कहते हैं डॉक्टर
रिम्स कोविड-19 टास्क फोर्स के संयोजक डॉ प्रभात कुमार और झासा के संरक्षक डॉ बिमलेश सिंह कहते हैं कि राज्य में प्रवासियों के चलते अभी कोरोना का मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और जून महीने में यह और तेज होगी. अच्छी बात यह है कि अभी भी संक्रमण का सामुदायिक फैलाव नहीं हुआ है. वहीं जो भी पॉजिटिव मिल रहे हैं उनमें 95-96 प्रतिशत में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है.

ये भी पढ़ें-

झारखंड में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! CM हेमंत सोरेन ने दिये संकेत

कोरोना से लड़ने को BJP सांसद की पहल, 30 लाख लोगों तक पहुंचेगी ये दवा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading