देश मना रहा है शोक तो कॉलेज तैयारी कर रहा था जश्न की, छात्रों का गुस्सा फूटा

देश शोक में डूबा है वहीं रांची का नामी संत जेवियर कॉलेज मानो इस सबसे अंजान होकर जेवियरोत्सव का आयोजन कर रहा था. लिहाजा छात्र संगठनों ने कॉलेज के गेट पर जमकर नारेबीजी की और कार्यक्रम को स्थगित कराया.

Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: February 18, 2019, 11:48 PM IST
देश मना रहा है शोक तो कॉलेज तैयारी कर रहा था जश्न की, छात्रों का गुस्सा फूटा
हंगामें के बाद संत जेवियर कॉलेज के गेट पर लगा जश्न का बोर्ड उतारता कॉलेज स्टाफ
Ajay Lal
Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: February 18, 2019, 11:48 PM IST
पुलवामा में हुए आतंकी हमला के बाद राज्य भर के कॉलेजों में शोक सभा का आयोजन किया जा रहा है लेकिन इसके उलट संत जेवियर कॉलेज पूरे तामझाम के साथ जेवियरोत्सव का आयोजन कर रहा था. लिहाजा छात्र संगठनों का गुस्सा सोमवार को उबल पड़ा और संत जेवियर कॉलेज के गेट पर जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई. बाद में कॉलेज ने जेवियरोत्सव को रद्द कर दिया गया. पुलिस ने हस्तक्षेप करके रंगारंग कार्यक्रम को एकेडेमिक कार्यक्रम में तबदील करवाया.

रांची के संत जेवियर कॉलेज के गेट पर लगा एक बैनर आज बड़े बवाल की वजह बन गई. पुलवामा में हुए आतंकी घटना के बाद राज्य भर के कॉलेजों में शोक सभा हो रही हैं, यहां तक कि कॉलेजों ने कई कार्यक्रम को या तो रद्द कर दिये या फिर उन्हें स्थगित कर दिया. लेकिन रांची के नामी संत जेवियर कॉलेज इन सबसे अंजान होकर जेवियरोत्सव का आयोजन कर रहा था. लिहाजा छात्र संगठनों ने कॉलेज के गेट पर जमकर नारेबीजी की और कार्यक्रम को स्थगित कराया. कॉलेज से प्रोग्राम का बैनर हटाया गया तब ही छात्र संगठन शांत हुए. बोर्ड उतार लिए गए और कॉलेज गेट पर ताला जड़ दिया गया.

विदित हो कि संत जेवियर कॉलेज ने 18 से 20 फरवरी तक जेवियरोत्सव का आयोजन किया था. इस आयोजन में कई गायकों को बुलाया गया है. साथ ही कॉलेज में ही फैन्सी ड्रेस सहित कई प्रकार के आयोजन होने थे. जाहिर है तैयारी पूरी थी लेकिन कॉलेज प्रशासन के जेहन में 40 शहीदों की व्यथा कहीं नहीं थी. कहानी यहीं पर खत्म नहीं हुई. कॉलेज कैंपस में पुलिस के घुसने पर कॉलेज प्रशासन को एतराज था. पुलिस की मौजूदगी पर भी कॉलेज को समस्या आ रही थी.

यह भी पढ़ें - रांची से जमशेदपुर जाने के दौरान सड़क हादसा, बाल- बाल बचे मंत्री सरयू राय

यह भी पढ़ें - पुलवामा हमले पर सियासत, बाबूलाल बोले- नक्सलियों के सरेंडर करने पर एक करोड़, शहीद के परिवार को मात्र 10 लाख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2019, 11:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...