सोशल मीडिया पर की थी आपत्तिजनक पोस्ट, अब कोर्ट ने कुरान बांटने की शर्त पर दी जमानत

रिचा पटेल पर आरोप था कि वह कई दिनों से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर रही है. इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हाे रही हैं. इसके बाद पिठौरिया के सदर अंजुमन कमेटी के मंसूर खलीफा ने रिचा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

News18 Jharkhand
Updated: July 17, 2019, 12:01 PM IST
सोशल मीडिया पर की थी आपत्तिजनक पोस्ट, अब कोर्ट ने कुरान बांटने की शर्त पर दी जमानत
मंसूर खलीफा के मुताबिक, रिचा कई दिन से सोशल मीडिया पर धर्म के प्रति आपत्तिजनक मैसेज भेज रही थी और आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश कर रही थी. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रिचा को गिरफ्तार किया.
News18 Jharkhand
Updated: July 17, 2019, 12:01 PM IST
रांची में  सोशल मीडिया पर एक धर्म विशेष के प्रति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करना युवती को भारी पड़ गया. युवती पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज करवाया गया और शुक्रवार शाम को उसे गिरफ्तार कर लिया गया. युवती की पहचान बी.कॉम की छात्रा रिचा पटेल के तौर पर हुई. मामला कोर्ट पहुंचा और और उसे सशर्त जमानत दी गई. जमानत की शर्त है कि अब रिचा को 15 दिन के भीतर कुरान की पांच प्रतियां खरीदकर बांटनी होंगी. इसमें से एक प्रति पिठौरिया की सदर अंजुमन कमेटी और 4 प्रतियां सरकारी कॉलेज को दान देनी होंगी. साथ ही कोर्ट ने जमानत के लिए रिचा से सात-सात हजार के दो मुचलके भी भरवाए हैं.

अंजुमन कमेटी ने दर्ज कराई थी FIR
रिचा पटेल पर आरोप था कि वह कई दिनों से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर रही है. इससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हाे रही हैं. इसके बाद पिठौरिया के सदर अंजुमन कमेटी के मंसूर खलीफा ने रिचा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने 12 जुलाई को रिचा पटेल को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

मंसूर खलीफा के मुताबिक, रिचा कई दिन से सोशल मीडिया पर धर्म के प्रति आपत्तिजनक मैसेज भेज रही थी और आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश कर रही थी. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रिचा को गिरफ्तार किया.

रिचा भारती को पिठौरिया पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था (सांकेतिक तस्वीर)
रिचा भारती को पिठौरिया पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था (सांकेतिक तस्वीर)


गिरफ्तारी का किया था विरोध
रिचा की गिरफ्तारी होने के बाद विरोध के स्वर भी उठे थे. कुछ संगगठनों ने रिचा की गिरफ्तारी का विरोध किया था. साथ ही रिहाई की मांग पर रविवार को एक जुलूस भी निकाला गया था. प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप था कि पुलिस ने एक खास पक्ष के दबाव में आकर मामला दर्ज किया और रिचा की गिरफ्तारी की है. वहीं रिचा के पिता ने कहा था कि उनकी बेटी को बिना किसी कारण के गिरफ्तार किया गया है. उसकी पोस्ट से किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं हो रही हैं. एक पक्ष विशेष के दबाव में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.
Loading...

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट नहीं करें शेयर वरना होगी कानूनी कार्रवाई: रांची पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...