Covid-19: रांची में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले दो भाइयों पर केस दर्ज
Ranchi News in Hindi

Covid-19: रांची में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले दो भाइयों पर केस दर्ज
एमएस धोनी, एबी डिविलियर्स जैसे कुछ क्रिकेटर्स के लिए आईपीएल टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपने देश की टीम में जगह बनाने का एकमात्र रास्‍ता है, मगर कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. जिसे कुछ क्रिकेटर्स का करियर खतरे में पड़ गया है.

सोसाइटी के लोगों ने दोनों भाइयों की शिकायत प्रशासन से की. शिकायत की जांच के लिए डॉ रश्मि लकड़ा, वार्ड पार्षद और पुलिस को भेजा गया. जांच में शिकायत सही पाई गई. जिसके बाद दोनों पर केस दर्ज किया गया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. रांची (Ranchi) के अरगोड़ा थानाक्षेत्र में विदेश से लौटे दो भाइयों पर एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. इन्हें होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन दोनों भाई सड़कों पर धूमते पाए गए. अंचलाधिकारी की लिखित शिकायत पर दोनों के खिलाफ अरगोड़ा थाने में केस दर्ज किया गया है. दोनों 22 मार्च को दिल्ली से रांची पहुंचे थे. प्रशासन ने दोनों को होम क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा था, लेकिन प्रशासन के निर्देश का वे लगातार उल्लंघन कर रहे थे.

सोसायटीवालों ने की शिकायत

सोसायटी के लोगों ने दोनों भाइयों की शिकायत प्रशासन से की. शिकायत की जांच के लिए डॉ रश्मि लकड़ा, वार्ड पार्षद और पुलिस को भेजा गया. जांच में शिकायत सही पाई गई. जिसके बाद दोनों पर केस दर्ज किया गया. दोनों भाइयों को पहले नगर निगम द्वारा भी समझाया गया था. लेकिन हर निर्देश का उल्लंघन करते हुए ये लोग घर से बाहर निकलते थे.



अब इन जगहों पर भी मिल रहा मास्क और सैनिटाइजर 



कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का बेजा फायदा मेडिकल दुकानदार उठा रहे हैं. वे अपने ग्राहकों से मास्क और सैनिटाइजर की मनमानी कीमत वसूल रहे हैं. इसे देखते हुए अब रांची प्रशासन ने इस दिशा में खास इंतजाम किया है. समाहरणालय में 20 रुपये में 100 एमएल सैनिटाइजर और 10 रुपये में मास्क दिया जा रहा है. लोगों की सुविधा के लिए रिम्स, सेवा सदन और डोरंडा बाजार (रसिकलाल के बगल) में भी इसकी बिक्री शुक्रवार से शुरू हो गई है.

सभी अस्पतालों को तैयार रहने का निर्देश  

रांची के सभी अस्पतालों को इस आपदा से निबटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है. बेड और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. 75 फीसदी तक निर्माणाधीन अस्पताल को भी कोरोना के लिए तैयार किया जा रहा है.

इनपुट- ओमप्रकाश 

ये भी पढ़ें- Corona Lockdown: 22 बिहारी मजदूरों के जत्थे को दुमका में मिला आश्रय, कोलकाता से पैदल जा रहे घर

 
First published: March 27, 2020, 8:46 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading