लाइव टीवी

Covid-19: रांची में सामानों की ऐसे करा सकते हैं होम डिलीवरी, ऐप और नंबर जारी
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: March 25, 2020, 12:18 PM IST
Covid-19: रांची में सामानों की ऐसे करा सकते हैं होम डिलीवरी, ऐप और नंबर जारी
रांची प्रशासन ने बाजारों में भीड़ को कम करने के लिए जरूरी सामानों की होम डिलीवरी का फैसला लिया.(सांकेतिक तस्वीर)

बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए जुटती भीड़ को देखते हुए रांची प्रशासन ने होम डिलीवरी का फैसला लिया है. मंगलवार को आवासीय कार्यालय में डीसी ने बाजार समिति के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में बाजारों में अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए खाद्य पदार्थो की होम डिलीवरी का फैसला लिया गया.

  • Share this:
रांची. कोरोना (Coronavirus) के मद्देनजर लॉकडाउन (Lockdown) को सौ फीसदी सफल बनाने के लिए रांची प्रशासन (Ranchi Administration) ने जरूरी सामानों की होम डिलीवरी (Home Delivery) का फैसला लिया है. इस बाबत प्रशासन ने कई मोबाइल नंबर जारी किये हैं. इन पर ऑर्डर देकर लोग घर बैठे खाने-पीने की चीजें मंगा सकते हैं. प्रशासन ने जो नंबर जारी किये हैं वे हैं- 8928932034, 8928932033 और 8928932038.

रांची प्रशासन होम डिलीवरी के लिए जल्द VeggieGO ऐप भी जारी किया है. जल्द ही यह ऐप लाइव हो जाएगा. इसके बाद 7070135033 और 8969178400 नंबर पर कॉल कर लोग सामान मंगा सकते हैं.

रांची डीसी राय महिमापत रे का ट्वीट



बाजारों की भीड़ कम करने की कवायद

दरअसल बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए जुटती भीड़ को देखते हुए रांची प्रशासन ने होम डिलीवरी का फैसला लिया है. मंगलवार को आवासीय कार्यालय में डीसी ने बाजार समिति के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में बाजारों में अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए खाद्य पदार्थो की होम डिलीवरी का फैसला लिया गया.

वाहनों के लिए जारी होंगे पास 

रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि सड़कों पर वाहनों के परिचालन को नियंत्रित करने के लिए पास की व्यवस्था की गई है. बगैर पास वाले वाहन के चालकों पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. केवल जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को गाड़ी पास मिलेगा. वे लोग सीओ, थाना प्रभारी, डीटीओ, एसडीओ ऑफिस से अपने लिए पास ले सकते हैं.

'खाद्य सामग्री की कोई किल्लत नहीं'

रांची डीसी ने भरोसा दिलाया कि राजधानी में खाद्य सामग्री की कोई किल्लत नहीं है. लॉकडाउन में ग्रॉसरी और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी. मॉर्निंग वॉक पर रोक रहेगा. बतौर डीसी इस हालात में मॉर्निंग वॉक जायज नहीं है. लोगों को समाहरणालय में सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Covid-19: 'विधायक के साथ-साथ डॉक्टर भी हूं, अभी आगे नहीं आया तो...' 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 11:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर