Corona गाइडलाइंस का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं झारखंड सरकार के ये मंत्री!
Ranchi News in Hindi

Corona गाइडलाइंस का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं झारखंड सरकार के ये मंत्री!
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सहित कई मंत्री होम क्वारंटीन पर हैं. (फाइल फोटो)

झारखंड की पूरी सरकार क्वारंटीन (Quarantine) पर है. ऐसे में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग ले कर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 7:52 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का खुलेआम उल्लंघन करते पाए गए. बता दें कि एक मंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद झारखंड की पूरी सरकार क्वारंटीन (Quarantine) पर है. ऐसे में वित्त मंत्री ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग ले कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) मंगलवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. मंगलवार को ही कैबिनेट की बैठक में बन्ना गुप्ता शामिल भी हुए थे. गुप्ता के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बैठक में शामिल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और आलमगीर आलम सहित ज्यादातर मंत्री क्वारंटीन पर हैं. इसके बावजूद वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव बुधवार को कांग्रेस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए हैं.

वित्त मंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई खिल्लियां
दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती की पूर्व संध्या पर रांची के बिरसा चौक पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में मंत्री रामेश्वर उरांव ने भी शिरकत की. इस दौरान वित्त मंत्री के साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद थे. कांग्रेस की इस बैठक में मंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया. इस कार्यक्रम के दौरान गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन भी कराया गया.

Rameshwar Oraon, Jharkhand finance minister, jharkhand government, Corona Guidelines, cm hemant soren, jharkhand, corona, covid 19, corona positive, ranchi news, health minister, Banna Gupta, Banna Gupta corona positive, Quarantine, alamgir alam, स्वास्‍थ्य मंत्री मिले कोरोना पॉजिटिव, झारखंड, कोरोना, कोविड 19, कोरोना से संक्रमित, रांची, सोरेन सरकार,बन्ना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव, कोरोना गाइडलाइंस, रामेश्वर उरांव, वित्त मंत्री झारखंड, कांग्रेस, सोशल डिस्टेंसिंगकांग्रेस की इस बैठक में मंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया.
कांग्रेस की इस बैठक में मंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया.

वित्त मंत्री ने खुद गरीबों को भोजन परोसा. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि जब मंत्री ही क्वारंटीन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो फिर आम जनता से अपील का क्या असर होगा?


कार्यक्रम के दौरान मंत्री रामेश्वर राव ने कहा कि जब सभी लोग क्वारंटीन पर चले जाएंगे तो कामकाज कैसे चलेगा.

झारखंड में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है
बता दें कि कोरोना संक्रमण देश भर में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसा ही कुछ झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. जहां एक तरफ हर दिन नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं अब इसकी चपेट में पुलिसकर्मियों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी आते जा रहे हैं. मंगलवार को तो सूबे के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी कोरोना संक्रमित पाए गए. गुप्ता का कोरोना टेस्ट मंगलवार को ही किया गया था जिसके बाद देर शाम को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. साथ ही गुप्ता ने अपील की है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हों वे तत्काल कोरोना जांच करवाएं.

ये भी पढ़ें: झारखंड के स्‍वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की Corona रिपोर्ट आई Positive, सूबे में लगातार बढ़ रहे मामले

झारखंड में भी कोरोना का कहर जोर पकड़ने लगा है. राज्य सरकार के कई मंत्री हुए होम क्वारंटीन हैं. राज्य सरकार के मंत्री आलमगीर आलम सहित कई मंत्री जहां होम क्वारंटीन हैं वहीं वित्त मंत्री खुलेआम सार्वजनिक सभाओं में भाग ही नहीं ले रहे बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज