लाइव टीवी

COVID-19: रिम्स में 150 से अधिक कर्मचारी गायब, न्यूरो सर्जरी वार्ड का भी पूरा गलियारा खाली
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 4, 2020, 3:22 PM IST
COVID-19: रिम्स में 150 से अधिक कर्मचारी गायब, न्यूरो सर्जरी वार्ड का भी पूरा गलियारा खाली
(फाइल फोटो)

प्रशासन की ओर से रिम्स (Rims) में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की छुट्टी पहले ही रद्द कर दी गई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के रिम्स (RIMS) से 150 से अधिक कर्मचारी गायब बताए जा रहे हैं. इससे रिम्स प्रशासन सकते में आ गया है. दरअसल, कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते पिछले दिनों रिम्स के ओटी और ओपीडी सहित कई विभागों को बंद कर दिया गया है. इसके चलते इन विभागों में कान करने वाले 150 अधिक कर्मचारी अस्पताल में नहीं मिल रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, प्रशासन की ओर से रिम्स में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की छुट्टी पहले ही रद्द कर दी गई है. इसके बावजूद भी ओटी और ओपीडी सहित कई विभागों के कर्मचारी गायब हैं. इन कर्मचारियों में वार्ड ब्वाय, ऑफिस ब्वाय और ओटी असिसटेंट से लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटर तक शामिल हैं.

वार्डों में मरीजों की संख्या तो करीब एक चौथाई से भी कम रह गई है
हिन्दुस्तान अखबार में छपी खबर के मुताबिक, वार्डों में मरीजों की संख्या तो करीब एक चौथाई से भी कम रह गई है. वहीं, इन जगहों पर तैनात कर्मियों में से कई लोगों की तैनाती ट्रॉमा सेंटर में की गई है. लेकिन ट्रॉमा सेंटर में फिलहाल, एक ही पॉजिटिव मरीज हैं. ऐसे में अधिकांश कर्मचारी अस्पताल से गायब हैं. इसके साथ ही बता दें कि रिम्स में मरीजों की स्थिति यह है कि शुक्रवार को न्यूरो सर्जरी वार्ड का पूरा गलियारा खाली पड़ा था. बेड पर एक भी मरीज नहीं दिखे. एक कर्मचारी ने बताया कि मैं 15 साल में पहली बार न्यूरो सर्जरी का वार्ड खाली देख रहा हूं. उसने बताया कि ऐसे इस वार्ड में 200 से अधिक मरीज भर्ती रहते हैं.



बता दें कि कल ही झारखंड में कोरोना का दूसरा पाॅजिटिव केस हजारीबाग में मिला था. संक्रमित 52 वर्षीय शख्स हजारीबाग के विष्णुगढ़ का रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक वह आसनसोल में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में मजदूर का काम करता था. कुछ दिन पहले उसकी तबीयत बिगड़ी. इसलिए लॉकडाउन के बावजूद वह वहां से गांव आ गया. यहां आने के बाद जब उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिये, तो घरवालों ने हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया. गुरुवार को रांची रिम्स (RIMS) में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी.



ये भी पढ़ें- 

डॉक्टर और स्टाफ सहित सर गंगाराम हॉस्पिटल के 108 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

बेल याचिकाएं सूचीबद्ध नहीं करने के राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 3:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading