बड़ी खबर: कोरोना पॉजिटिव RIMS अधीक्षक को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने की एंजियोप्लास्टी

डॉ. विवेक कश्यप अभी ICCU में हैं.
डॉ. विवेक कश्यप अभी ICCU में हैं.

रिम्स के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप 16 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) हो गए थे. डॉ. कश्यप ने स्वाद और सूंघने की क्षमता पर असर पड़ने के बाद अपना कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराया था.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (रिम्स) के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप (Dr. Vivek Kashyap) 16 सितंबर को कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित हो गए थे. इसके बाद रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप का शनिवार को रिम्स कार्डियोलॉजी के सुपर स्पेशियलिटी में डॉक्टरों की टीम ने एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) किया. डॉ. कश्यप की एकआर्टरी पूरी तरह बंद थी जिसे खोल कर डॉक्टरों ने स्टंट लगाया है. कार्डियोलॉजी विभाग के हेड डॉ हेमन्त नारायण ने रिम्स अधीक्षक की स्थिति को स्टेबल बताते हुए कहा कि अभी उनके स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग की जा रही है और उन्हें ICCU में रखा गया है.

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे रिम्स के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप 16 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. डॉ. कश्यप की स्वाद और सूंघने की क्षमता पर असर पड़ने के बाद कोरोना जांच कराई गई थी जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से डॉ. विवेक कश्यप होम आइसोलेशन में अपने खेलगांव स्थित आवास पर थे जहां शनिवार सुबह उन्हें छाती में दर्द और उल्टी हुई. रिम्स अधीक्षक की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही उन्हें तत्काल रिम्स कार्डियोलॉजी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की. डॉ कश्यप के मुख्य आर्टरी में 100% ब्लॉकेज मिलने के बाद  चिकित्सकों ने उनकी एंजियोप्लास्टी की.

रिम्स अधीक्षक की स्थिति स्टेबल-डॉ हेमन्त नारायण 



रिम्स  कार्डियोलॉजी सुपर स्पेशयलिटी के हेड डॉ. हेमन्त नारायण ने कहा कि रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप अभी ICCU में हैं और उनकी स्थिति अभी स्टेबल कही जा सकती है. डॉ. हेमन्त नारायण ने कहा कि डॉ. कश्यप की मुख्य आर्टरी पूरी तरह बंद थी जिसे खोल कर स्टंट लगाया गया है.
ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के गुर्गों से बाहुबली रमाकांत यादव को जान का खतरा! राज्यपाल से मांगी सुरक्षा 

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर ली जानकारी
स्वास्थ्य मंत्री बाना गुप्ता ने ट्वीट कर डॉ. कश्यप के जल्द ठीक होने की कामना की और कहा कि कोरोना वॉरियर्स के रूप में सेवा देते हुए वह कोरोना संक्रामित हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स प्रबंधन से कहा कि डॉ. विवेक कश्यप के इलाज में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए और सभी मुकम्मल व्यवस्था होनी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज