Covid-19 Update: झारखंड में कोरोना वायरस के 618 नए मामले आए सामने, अब तक 125 मरीजों की मौत
Ranchi News in Hindi

Covid-19 Update: झारखंड में कोरोना वायरस के 618 नए मामले आए सामने, अब तक 125 मरीजों की मौत
झारखंड में पिछले चौबीस घंटों में 6,255 नमूनों की जांच की गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंंड (Jharkhand) में 618 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 13,500 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार देर जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है.

  • Share this:


रांची. झारखंड (Jharkhand) में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना वायरस (Corona virus) से तीन लोगों की मौत हो गई. इसके बाद मृतकों की कुल संख्या 125 तक पहुंच गई है. इसके अलावा संक्रमण के 618 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 13,500 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार देर जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. राज्य में अब तक 4,794 लोग ठीक हो चुके हैं. अब भी 8,581 रोगियों का इलाज चल रहा है. वहीं, अब तक 125 रोगियों (Patients) की मौत हो चुकी है. पिछले चौबीस घंटों में 6,255 नमूनों की जांच की गई है.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि मुख्यमंत्री आवास (CM House) के 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाये गये हैं. रांची स्थित सीएम आवास में आप्त सचिव रैंक के एक अधिकारी, रसोइया, ड्राइवर, आवास में काम करने वाले कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया. पिछले दिनों मुख्यमंत्री आवास में काम करने वाले 50 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिये गये थे. इन्हीं में से 17 लोगों की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आयी है.



संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाने में जुटी है
प्रशासन अब इन संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाने में जुटी है. ताकि उनकी भी जांच करायी जा सके. इस बीच जानकारी ये भी है कि स्वयं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दोबारा कोरोना की जांच करायेंगे. इससे पहले अपने कैबिनेट के मंत्री मिथिलेश ठाकुर के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री समेत उनके परिवार के सभी सदस्यों ने कोरोना जांच करायी थी. तब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पत्नी कल्पना सोरेन समेत सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी.

17 में से 13 संक्रमित हैं सुरक्षाकर्मी
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मुख्यमंत्री आवास का एक चालक और एक कर्मचारी कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाये गये थे. एहतियात के तौर पर 31 जुलाई को सीएम आवास से जुड़े 50 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये थे. इनमें से 17 लोग संक्रमित पाये गये हैं. इन 17 लोगों में से 13 जैप के जवान हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज