Covid-19 Update: झारखंड में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे, एक दिन में 686 नए मरीज आए सामने
Ranchi News in Hindi

Covid-19 Update: झारखंड में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटे, एक दिन में 686 नए मरीज आए सामने
कल 179 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

सबसे ज्यादा 231 कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Infected Patientp) रांची में मिले है. वहीं, पलामू में 121, गिरिडीह में 82, हजारीबाग में 65, सिमडेगा में 47 और कोडरमा में 42 नए पॉजिटिव मिले हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं लरे रहे हैं. मंगलवार को प्रदेश में जबरदस्त कोरोना विस्फोट हुआ है, जिसने अभी तक के सारे रिकॉर्ड (Record) को तोड़ दिया. कल एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज (Positive Patient) मिले हैं. जानकारी के मुताबिक, कल एक दिन में 686 नए संक्रमित मिले हैं. इससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है. इतने बड़े आंकड़े से सरकार भी सकते में आ गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 9563 हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, सबसे ज्यादा  231 कोरोना संक्रमित मरीज रांची में मिले है. वहीं, पलामू में 121, गिरिडीह में 82, हजारीबाग में 65, सिमडेगा में 47 और कोडरमा में 42 नए पॉजिटिव मिले हैं. मेडिकल बुलेटिन की माने तो झारखंड में कोरोना के 5485 एक्टिव केस हैं. वहीं, कल 179 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं. उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अब ठीक होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3984 हो गई है. वहीं, इलाज के दौरान हजारीबाग के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 94 हो गई. वहीं, राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट घटकर 41.66% पर आ पहुंचा है.

झारखंड विधानसभा को 31 जुलाई तक सील है
बीते दिनों खबर सामने आई थी कि संक्रमण अब विधानसभा (Assembly) तक पहुंच गया है. कोरोना (COVID-19) के मामले मिलने के बाद अब झारखंड विधानसभा को 31 जुलाई तक सील कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, विधायक और विधानसभा कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना के बाद ये फैसला लिया गया था. मालूम हो कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की थी.अब नियमों का उल्लंघन पर 2 साल की जेल या 1 लाख रुपये का जुर्माना जमा करना पड़ सकता है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में बीते बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 39 प्रस्तावों पर मुहर लगी है, जिसमें कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइंस का उल्लंघन संबंधी अध्यादेश की मंजूरी दी गई. इसके तहत दो वर्ष की सजा या एक लाख के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading