COVID-19 Update: झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर Corona संक्रमित

इससे पूर्व झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और व्यक्तियों की मौत हो गयी. (फाइल फोटो)

COVID-19: मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) को मंगलवार देर रात राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
    रांची. झारखंड (Jharkhand) के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) के कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्हें मंगलवार देर रात यहां के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में भर्ती कराया गया. रिम्स के प्रवक्ता ने बताया कि ठाकुर मंगलवार शाम संक्रमित पाये गये, जिसके बाद उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है. मंत्री के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है. राज्य में मंत्रिपरिषद में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है.

    इससे पूर्व झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और व्यक्तियों की मौत हो गयी और संक्रमण के 164 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,018 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, झारखंड में पिछले 24 घंटों में दो लोगों की धनबाद में संक्रमण से मौत हो गयी, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमण से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 22 हो गयी है.

    6 जुलाई को मिले 39 नए कोरोना पॉजिटिव में लोहरदगा के सिविल सर्जन भी Covid-19 पॉजिटिव पाए गए थे. लोहरदगा सिविल सर्जन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोरोना के रडार पर लोहरदगा जिले का पूरा स्वास्थ्य महकमा के साथ-साथ जिला प्रशासन भी आ गया है, क्योंकि कोरोना काल में सिविल सर्जन कई महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लेते रहे हैं. ऐसे में उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग लिस्ट काफी लंबी हो सकती है.

    4 पुलिसकर्मी भी शामिल
    सोमवार को प्रदेश में मिले 39 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 4 पुलिसकर्मी भी शामिल थे, इनमें से एक RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात जवान भी शामिल है. गनीमत यह रही कि पुलिसकर्मी छुट्टी से लौटा था और ड्यूटी जॉइन करने से पहले उसकी जांच कराई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकल गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.