लाइव टीवी

COVID-19: रांची के हिंदपीढ़ी क्षेत्र में चलाया गया विशेष अभियान, 6690 लोगों की जांच की गई
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 5, 2020, 10:27 AM IST
COVID-19: रांची के हिंदपीढ़ी क्षेत्र में चलाया गया विशेष अभियान, 6690 लोगों की जांच की गई
हिंदपीढ़ी और आसपास के इलाके में शनिवार को 6,690 लोगों की जांच की गई. पिछले दिनों 28,996 लोगों की जांच की गई थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

एक मलेशियाई महिला (Malaysian Women) के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद शनिवार को इलाके में 6,690 लोगों की जांच की गई.

  • Share this:
रांची. कोरोना वायरस (Corona virus) के संभावित लक्षण वाले लोगों का पता लगाने के लिए रांची के हिंदपीढ़ी (Hindpiri) क्षेत्र में शनिवार को व्यापक स्तर पर जांच अभियान चलाया गया. चार दिनों पूर्व इस इलाके से एक मलेशियाई महिला (Malaysian Women) के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद शनिवार को 6,690 लोगों की जांच की गयी. रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि जिला प्रशासन की प्रशिक्षित टीम इस दौरान 1,187 घरों के साथ आठ मस्जिदों में पहुंची. सभी से उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के साथ-साथ पूर्व की यात्रा के बारे में भी जानकारी ली गई.

इस दौरान लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण है या नहीं, इस संबंध में उनसे विस्तार से जानकारी हासिल की गई. लोगों को बताया गया कि अगर बुखार, गले में खरास, खांसी और सांस लेने में परेशानी है तो यह कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण हैं, ऐसी स्थिति में तुरंत जिला प्रशासन को जानकारी दें.  जिला प्रशासन की टीम ने हिंदपीढ़ी और आसपास के इलाके में शनिवार को 6,690 लोगों की जांच की. पिछले दिनों 28,996 लोगों की जांच की गई थी.

हिंदपीढ़ी क्षेत्र में ही मलेशिया की एक महिला पकड़ी गई थी
बता दें कि बीते 31 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी क्षेत्र में ही मलेशिया की एक महिला पकड़ी गई थी. जांच में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. यह झारखंड का यह पहला केस है. तब स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की थी. फिलहाल यह महिला खेल गांव स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. वहां से उसे रिम्स लाया गया. जानकारी के मुताबिक, इस महिला ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद ये महिला 16 मार्च को दिल्ली से राजधानी राजधानी एक्सप्रेस के इसी कोच से वापस लौटी थी. जिलाधिकारी ने कहा था कि इस दिन इस कोट में यात्रा करने वाले लोग अपनी जानकारी 1950 या 9431708333 पर दें.



(इनपुट- भाषा)



ये भी पढ़ें- 

Lockdown: राजस्थान में फंसे हैं कई विदेश पर्यटक, संपर्क साधने में जुटा विभाग

राजस्थान में आज 12 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, 8 लोगों का संबंध तबलीगी जमात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading