Covid-19 Update: झारखंड में कोरोना संक्रमण से 14 और मौतें, 2676 नए मामले आए सामने
Ranchi News in Hindi

Covid-19 Update: झारखंड में कोरोना संक्रमण से 14 और मौतें, 2676 नए मामले आए सामने
15238 लोगों का इलाज फिलहाल चल रहा है. (सांकेतिक फोटो)

झारखंड (Jharkhand) में अभी तक कुल 55296 लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें से 39562 लोग इलाज के बाद अपने घर लौट चुके हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में मंगलवार को कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से 14 और मरीजों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से होने वाली मौतों की संख्या 496 पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर रात जारी बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण के 2676 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में अभी तक कुल 55,296 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पांच लोगों की मौत पूर्वी सिंहभूम जिले (East Singhbhum District) में हुई है. राज्य में अभी तक कुल 55296 लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें से 39562 लोग इलाज के बाद अपने घर लौट चुके हैं. 15238 लोगों का इलाज फिलहाल चल रहा है. वहीं, अभी तक 496 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि रांची के सिविल सर्जन डॉ वी.बी. प्रसाद भी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. खांसी और बुखार के साथ उन्हें रिम्स के स्टेट covid-19 सेंटर में भर्ती कराया गया है. रिम्स मेडिसीन विभाग के वरीय चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद की यूनिट के डॉक्टर सिविल सर्जन का इलाज कर रहे है.

रांची के स्वास्थ्य महकमे में हडकंप मच गया
सिविल सर्जन के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से रांची के स्वास्थ्य महकमे में हडकंप मच गया. कोरोना के खिलाफ जारी जंग में रांची फाइट अगेंस्ट कोरोना अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे सिविल सर्जन डॉ. वी बी प्रसाद के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक ओर जहां कोरोना मैनेजमेंट में कई दिक्कतें आएंगी वहीं हर दिन होने वाले CS-DC की बैठक के चलते जिला प्रशासन से जुड़े कई अधिकारी और डॉक्टर भी सिविल सर्जन के संपर्क में आये हैं. अब इन सब लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है ताकि सबको आइसोलेट किया जा सके.
100 से ज्यादा सिविल सर्जन के संपर्क में आये


रांची में कोरोना टेस्टिंग विंग को लीड कर रहे वरीय चिकित्सक डॉ बिमलेश सिंह ने न्यूज़ 18 को बताया था कि सिविल सर्जन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके कांटेक्ट में आये लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है. अभी तक 27 डॉक्टर सहित 100 से ज्यादा लोगों की पहचान हुई है जो सिविल सर्जन के क्लोज कांटेक्ट में आये हैं. सिविल सर्जन कार्यालय को सेनेटाइज कराया जा रहा है पर अभी तक सिविल सर्जन कार्यालय को बंद नहीं कराया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज